शिक्षा के क्षेत्र में वरदान से कम नहीं है विद्या भारती :- अमृत सागर मितल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सर्वहितकारी विद्या मन्दिर बसी बजीद की नई इमारत के निर्माण का शिलान्यास उतरी भारत के विद्या भारती के संगठन मंत्री विजय नड्डा की अध्यक्षता में हुए भूिम पूजन तथा अन्य धाॢमक रस्मों के उपरांत उपरांत मुख्यातिथि अमृत सागर मितल वाईस चेयरमैन सोनालीका ग्रुप ऑफ कंपनीज ने अपने कर कमलों से किया। इस मौके स्कूल पालक मनोज गुप्ता, स्कूल कमेटी अध्यक्ष राजवंत सिंह तथा प्रिं. तृप्ता देवी के प्रबंधों अधीन हुए इस समारोह में बाबा अवतार सिंह भीखोवाल, संजीव तलवाड पूर्व चेयरमैन यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड पंजाब, अशोक चोपड़ा जिला संघ चालक, विभाग प्रचारक विशाल कुमार, जिला प्रचारक अक्षित कुमार, भानूु प्रताप विद्या भारती विभाग प्रमुख, नितिन गुप्ता नन्नू, सुनील प्रिया आदि विशेष तौर पर शामिल हुए।

Advertisements

इस मौके अमृत सागर मितल ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विद्या भारती का योगदान किसी वरदान से कम नहीं है। समाज को आज सबसे ज्यादा जरूरत शिक्षा की है और शिक्षा भी इस तरह की होनी चाहिए जिससे भारत की संस्कृति एवं भारतीयता का भाव झलकता हो। इस दिशा में विद्या भारती द्वारा किया जा रहा काम बहुत ही सराहनीय है। श्री मित्तल ने कहा कि भारत की आबादी ज्यादा होने के कारण शिक्षा का व्यापारी करण होता रहा है जिससे शिक्षा के मूल्यों में हमारी संस्कृति के हिसाब से गिरावट आई है पर विद्या भारती ने बहुत ही कम मुल्य पर भारत के उस वर्ग को शिक्षित किया है जो भारत की रीड की हड्डी है। अमृत सागर मित्तल ने विद्याॢथयों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सचमुच में एक मंदिर में विद्या की देवी से शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं जो आपके जीवन स्तर को ऊपर उठाने में जरूर मदद करेगी। उन्होंने स्कूल की इमारत के निर्माण के लिए 11 लाख रुपए की दान राशि देने के साथ साथ और अधिक सहयोग देने की घोषणा की।

जबकि सावित्री प्लाई बोर्ड की ओर से 1 लाख रुपए देने का ऐलान किया। इस मौके संगठन मंत्री विजय नड्डा ने मुख्यातिथि अमृत सागर मितल तथा अन्य मेहमानों के प्रति अभिनन्दन प्रकट करते हुए कहा कि विद्या भारती की ओर संचालन किए जा रहे 25 हजार स्कूलों में सुसंस्कारित व समाज अधारित शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है। समाज अधारित देश की सभी समस्याओं का समाधान है। स्कूल कमेटी अध्यक्ष राजवंत सिंह ने समूह उपस्थिति के प्रति आभार व्यक्त किया। प्रीति भरद्वाज तथा संदीप कौर के मंच संचालन अधीन हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने गीत-संगीत की विविध विधाएं तथा गिद्धे की पेशकारी ने समारोह को चार चांद लगा दिए। इस मौके पूर्व पार्षद राजीव कपिला, बलवीर सिंह कलोटी, नरेश कौशल, अजय चोपड़ा, पवन बसिष्ठ, उपाध्यक्ष ओंकार नाथ शर्मा, प्रवीण कौशल, विनोद ठाकुर,भीष्म चोपड़ा, मुकेश कुमार, कुलदीप शर्मा, मुनीष बसिष्ठ, इलाके के गणमान्य व्यक्ति तथा बच्चों के अभिभावक भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here