रंधावा ने अकाली-भाजपा सरकार के समय पर पंचायती फंड में कथित वित्तीय गड़बड़ियों की जांच के आदेश दिए


जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)।
पंजाब के उप मुख्यमंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने अकाली -भाजपा सरकार के समय पर आदमपुर हलके की पंचायतों को विकास के लिए जारी हुए फंड का प्रयोग करने में कथित गड़बड़ियों की जांच के आदेश देते हुए एस.एस.पी. जालंधर (देहाती) को इस सम्बन्धित 10 दिन में जांच पूरा करके रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। उप मुख्य मंत्री स. रंधावा, जिनके पास ग्रह मंत्रालय भी है, आज यहाँ भोगपुर सहकारी चीनी मिल में पिराई सीजन की शुरुआत और दो प्रोजैक्टों के नींव पत्थर रखने उपरांत सभा को संबोधन कर रहे है। पंजाब तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण बोर्ड के चेयरमैन स. महेन्दर सिंह के.पी. की तरफ से यह मुद्दा उठाने पर स. रंधावा ने कहा कि इस सम्बन्धित पंजाब पुलिस, विजीलैंस और ग्रामीण विकास और पंचायतों विभाग के आधिकारियों की तरफ से जांच की जाएगी और यदि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या बेनियमी सामने आई तो कानून अनुसार कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि गाँवों के सर्वपकक्षीय विकास के लिए और फंड में यदि अकाली -भाजपा सरकार समय पर ऐसी लापरवाही हुई है, तो ज़िम्मेदार लोगों ख़िलाफ़ मामले दर्ज किये जाएंगे।

Advertisements


इस अवसर पर सभा को संबोधन करते हुए स. रंधावा ने कहा कि सरकारी व्यवस्था में और भी और ज्यादा पारदर्शिता यकीनी बनाना मौजूदा सरकार की एक अहम प्राथमिकता है और लोकपक्क्षीय कामों के लिए जारी फंड का प्रयोग में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। स. रंधावा ने कहा कि राज्य की चीनी मिलों की बुरी हालत के लिए पिछली अकाली -भाजपा सरकार सीधे तौर पर ज़िम्मेदार है क्योंकि उन्होंने न सिर्फ़ इन मिलों को घाटे में रखा बल्कि जान- बूझ कर गन्ना काश्तकारों के हितों को अनदेखा किया। उन्होंने कहा कि एक बार तो पिछली अकाली -भाजपा सरकार ने भोगपुर सहकारी चीनी मिल को भी निजी हाथों में सौंपने का प्रबंध कर लिया था ,परन्तु मौजूदा कांग्रेस सरकार ने नेक नीति के साथ मिलों को मज़बूत करते मुनाफे की और बढा दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में गन्ना काश्तकारों की आमदन में वृद्धि के साथ-साथ पंजाब सरकार की तरफ से फ़सल बिकने से तुरंत बाद अदायगियाँ भी यकीनी बनाई जाएंगी ,जिससे गन्ने की काश्त को बढावा मिल सके।


उप मुख्यमंत्री ने पंजाब सरकार की तरफ से गन्ने की कीमत में 360 रुपए प्रति क्विंटल का रिकार्ड बढाने का ज़िक्र करते हुए कहा कि राज्य की सहकारी चीनी मिलों को जल्द ही मुनाफे वाले संस्थानों की सूची में शामिल किया जाएगा। उन्होंने चीनी मीलों के सर्वरों को निर्देश दिए कि गन्ना काश्तकारों को पर्ची लेने के बदले किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े और काश्तकारों से अपील की कि वह भी निर्धारित प्रक्रिया से बाहर न जाएँ। इस अवसर पर स. महेन्दर सिंह के.पी., पूर्व विधायक कंवलजीत सिंह लाली और दलजीत सिंह गिलजियां आदि ने भी संबोधन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here