रोज़गार और स्व:रोज़गार मेले 2 से 7 तक

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ज़िले में नौजवानों को रोज़गार प्राप्ति और अपना स्व:रोज़गार शुरू करने के लिए डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी के नेतृत्व में ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो जालंधर की तरफ से समय -समय पर अनेकों प्रयास किये जा रहे हैं, इसी कड़ी के अंतर्गत ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो जालंधर में 2 से 7 दिसंबर तक रोज़गार और स्व:रोज़गार मेले लगाए जा रहे हैं।

Advertisements

इससे सम्बन्धित और अधिक जानकारी देते हुए डिप्टी डायरैक्टर ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो जालंधर जसवंत राय ने बताया कि 2 दिसंबर से 7 दिसंबर तक ज़िला रोज़गार कारोबार ब्यूरो, तीसरी मंजिल, ज़िला प्रशासनिक कांपलैकस लाडोवाली रोड, जालंधर में रोज़गार मेले लगवाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन रोज़गार मेलों में 12वीं / आई.टी.आई. /ग्रैजुएट /पोस्ट ग्रैजुएट नौजवान लड़के और लड़की रोज़गार प्राप्ति के लिए भाग ले सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि इसी तरह 2 से 7 दिसंबर 2021 तक लगाए जा रहे स्वःरोज़गार मेलों में 18 से 50 साल का कोई भी इच्छुक व्यक्ति भाग ले सकता है।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार के निर्देशों पर इन स्व:रोज़गार मेलों के दौरान अपना कारोबार शुरू करने के इच्छुक नौजवानों से पंजाब सरकार द्वारा सब्सिडी पर मुहैया करवाए जा रहे कर्जों से सम्बन्धित अप्लाई करवाया जायेगा। उन्होंने इच्छुक नौजवानों को न्योता दिया कि रोज़गार हासिल करने के लिए इन रोज़गार मेलों का अधिक से अधिक लाभ उठाया जाये। उन्होंने बताया कि इन कैंपों में कोविड -19 महामारी से सबंधित सभी सावधानियों पर निर्देशों का पालन किया जाएगा जिसमें उम्मीदवार की थर्मल स्कैनिंग से लेकर, सेनिटेशन, सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा ध्यान रखा जायेगा।

उन्होंने बताया कि मेले में भाग लेने वाले नौजवानों के लिए मास्क डालना लाज़िमी होगा। उन्होंने यह भी बताया कि 4 और 5 दिसबंर को शनिवार और रविवार की छुट्टी होने के कारण रोज़गार मेले नहीं लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी के लिए दफ़्तर के हेल्पलाईन नंबर 90569 -20100 पर संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here