रोज़गार मेलों में 152 युवा रोज़गार के लिए चुने गए

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ज़िले के अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को रोज़गार के अवसर प्रदान करने के लिए ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो, (डी.बी.ई.ई.) जालंधर की तरफ से दिसंबर महीने में लगाए जा रहे रोज़गार मेलों दौरान अब तक 152 युवाओं का अलग -अलग कंपनियों की तरफ से रोज़गार के लिए चयन किया जा चुका है।इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) जसप्रीत सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार के ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन के अंतर्गत दिसबंर महीने दौरान डी.बी.ई.ई. में रोज़गार मेले लगाए जा रहे है, जिनमें अब तक अलग -अलग कंपनियों की तरफ से 152 युवाओं का रोज़गार के लिए चयन किया जा चुका है।

Advertisements

उन्होंने आगे बताया कि इसी कड़ी के अंतर्गत अगला रोज़गार मेला 7दिसंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो, जालंधर में लगाया जा रहा है, जिसमें कुइक्कर एच.आर. एक्सिस बैंक, पलेसमैडस, मीशो और आई.सी.आई.सी.आई. बैंक जैसी नामी कंपनियाँ युवाओं को रोज़गार के अवसर प्रदान करने के लिए पहुँचेगी। उन्होंने बताया कि ग्रेजुएशन शैक्षिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इस रोज़गार मेले में इंटरव्यू देने के लिए योग्य होंगे और इन कंपनियों की तरफ से योग्य उम्मीदवारों को 15000 से 25000 रुपए प्रति महीना तनख़्वाह पेश की जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि कैंप दौरान कोविड -19 महामारी सम्बन्धित जारी सभी आदेशों की सख़्ती के साथ पालना की जाएगी। श्री सिंह ने कहा कि यह रोज़गार मेले युवाओं की तकदीर बदलने में सहायक सिद्ध हो रहे है और इन मेलों के द्वारा रोज़गार हासिल करने वाले युवा राज्य के आर्थिक -सामाजिक विकास में सक्रिय भागीदार बनेंगे। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने ज़िले के बेरोजगार नौजवानों को मनचाही नौकरी या स्व रोज़गार के अवसरों के लिए इन रोज़गार मेलों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की और कहा कि और ज्यादा जानकारी के लिए हेल्पलाइन नं. 90569 -20100 पर संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here