नुक्कड़ नाटक ’सबक’ व ’मैं पंजाब बोलदा हां’’ में भाग लेने वाले कलाकारों को किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। संयुक्त किसान मोर्चे की होशियारपुर इकाई की तरफ से सफदर हाशमी के 33वें शहीदी दिवस के अवसर पर नुक्कड़ नाटकों में सक्रिय बहु-रंग कला मंच होशियारपुर द्वारा किसान संघर्ष के अंतर्गत आयोजित नुक्कड़ नाटक ’सबक’ तथा ’मैं पंजाब बोलदा हां’’ में भाग लेने वाले कलाकारों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नाटककार, निर्देशक अशोक पुरी तथा साथी गुरमेश सिंह विशेष रुप से उपस्थित हुए। सम्मान सम्मारोह की शुरुआत में साथी गुरमेश सिंह ने बताया कि 1989 में सफदर हाशमी दिल्ली के पास लोगों को जगाने के लिए हल्ला बोल नाटक का मंचन करते समय सांप्रदायिक ताकतों से लड़ते हुए शहीद हो गये थे। आज 33 वर्ष बाद भी देश की सत्ता में बैठे लोग पहले से भी ज्यादा सांमप्रदायिक हो गये हैं।

Advertisements

इस लिए आज के सभी तर्कसंगत सोच रखने वाले लोगों को चाहिए की मानवीय मुल्यों को ध्यान रखते हुए समाज को विकसित करने में अपना योगदान दें। इस अवसर पर कलाकार अमृत लाल, महेश कुमार, कुलदीप माही, संजीत सिंह, जसपाल कुमार बैंस तथा नाटक के नाटककार तथा निर्देशक अशोक पुरी को प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अशोक पुरी ने बताया कि बहु-रंग कला मंच पिछले 30 वर्षों से विभिन्न अवसरों पर समाजिक समस्याओं से संबंधित नुक्कड़ नाटकों का आयोजन कर अपना योगदान दे रहा है।

उन्होने यह भी बताया कि 15 जनवरी को बहु-रंग कला मंच होशियारपुर के कलाकर किसान फतेह सम्मेलन तथा सम्मान समारोह के दौरान कपूरथला में नुक्कड़ नाटक ’मैं पंजाब बोलदा हां’ का प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर पर बहु-रंग कला मंच होशियारपुर के प्रधान अमृत लाल तथा सचिव महेश कुमार ने विश्वास दिलाया कि वे मानवीय मुल्यों से संबंधित विषयों के साथ हमेशां जुड़े रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here