रोहताश जैन ने रोटरी आई बैंक को 10 कार्निया ट्रांसप्लांट का खर्च किया भेंट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी के कार्यों से प्रभावित होकर शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी एवं समाज सेवी रोहताश जैन ने सोसायटी को 10 कार्निया ट्रांसप्लांट किए जाने का खर्च भेंट किया। उन्होंने खर्च कै चैक सोसायटी के प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा व अन्य पदाधिकारियों को भेंट किया। इस मौके पर जेबी बहल व कुलदीप राय गुप्ता भी मौजूद थे। इस मौके पर रोहताश जैन ने कहा कि रोटरी आई बैंक द्वारा कार्निया ब्लाइंडनैस को दूर करने के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं और इन प्रयासों से सैकड़ों लोगों को रोशनी मिल चुकी है। जिससे वह भी अब इस सुन्दर संसार को देखने में सक्षम हो पाए हैं।

Advertisements

उन्होंने रोटरी आई बैंक को आश्वासन दिया कि अगर वह आई बैंक खोलें तो वह उनकी पूरी मदद करेंगे ताकि इस अभियान से अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित किया जा सके। इस अवसर पर प्रधान संजीव अरोड़ा ने श्री जैन को बताया कि सोसायटी द्वारा अब तक 3500 से अधिक लोगों को रोशनी प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार रक्तदान को लेकर लोगों में जागरुकता आई है उसी प्रकार नेत्रदान के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करके लोगों को जागरुक किया जा रहा है। जिसके चलते आज लोग खुद नेत्रदान प्रणपत्र भरने के लिए आगे आने लगे हैं। श्री अरोड़ा ने कहा कि इस मुहिम को और तेज करने के लिए युवा वर्ग को साथ लिया जा रहा है और शहरी इलाकों के साथ-साथ गांवों में भी लोगों को जागरुकता अभियान चलाकर इसके साथ जोडऩे के प्रयास जारी हैं।

इस दौरान कुलदीप राय गुप्ता ने भी सोसायटी द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी से लाभांवित हुए लोगों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोसायटी द्वारा वैष्णो धाम मंदिर में कार्यालय खोला गया है ताकि लोग आसानी से सोसायटी तक पहुंच कर सकें। उन्होंने बताया कि सोसायटी सदस्यों की बैठक बुलाकर आई बैंक खोलने संबंधी भी विचार विमर्श किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here