डिप्टी कमिशनर ने विधानसभा मतदान तैयारियों का लिया जायज़ा, नोडल अधिकारियों को सभी प्रबंधों को समय पर यकीनी बनाने के दिए निर्देश

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। अगामी विधान सभा चुनाव के चलते डिप्टी कमिशनर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी ने आज ज़िला नोडल अधिकारियों /सहायक नोडल अधिकारियों को चुनाव को उचित ढंग से पूरा करने के लिए सभी प्रबंध समय पर पूरा करने के आदेश दिए। आज यहाँ ज़िला प्रशासीय कंपलैक्स में सभी सम्बन्धित आधिकारियों के साथ चल रही तैयारियों का जायज़ा लेते हुए घनश्याम थोरी ने कहा कि आने वाले दिनों में जिले भर में अलग -अलग गतिविधियां करवाई जानी है, जिससे सभी टीमों को भारतीय चुनाव आयोग के आदेशों अनुसार सख़्त निगरानी और सभी प्रक्रियाएं को लागू करने के लिए तैयार किया जा सके।

Advertisements

डिप्टी कमिशनर ने अलग -अलग समितियों के ढांचे और कामकाज का जायज़ा लेने के इलावा मतदान को सुचारू ढंग के साथ पूरा करने को यकीनी बनाने के लिए ज़रुरी दिशा -निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि मैनपावर मैनेजमेंट समिति की तरफ से चुनाव करवाने के लिए जिले में मैनपावर की पूरी ज़रूरत का मुल्यांकन किया जाएगा। ईवीएम मैनेजमेंट समिति की तरफ से पूरी निगरानी सहित ईवीएम की सही स्टोरेज, सुरक्षा, उपलब्धता और जांच को यकीनी बनाया जाएगा। इसी तरह, आर्दश चुनाव सहिंता लागू करने के लिए नोडल अधिकारी आदर्श चुनाव सहिंता लागू होने के बाद यह यकीनी बनाएगें कि भारतीय चुनाव आयोग के सभी आदेशों की इन्न -बिन्न पालना की जाए। इसी तरह अमन- कानून की व्यवस्था, सुरक्षा इंतज़ाम और संवेदनशील स्थानों सम्बन्धित नोडल अधिकारी रोज़ाना की रिपोर्ट तैयार करेंगे और स्थानीय पुलिस के साथ तालमेल करके ज़रुरी प्रबंधों को यकीनी बनाएगे। मीडिया सर्टीफिकेशन और निगरान समिति की तरफ से समय -समय पर जारी होते आदेशों, प्रैस नोटों के द्वारा जानकारी आदि उपलब्ध करवाई जाएगी ,जिससे ज़मीनी स्तर तक जानकारी पहुँच सके।

डिप्टी कमिशनर ने अन्य प्रबंधों का जायज़ा लेते हुए सम्बन्धित नोडल अधिकारियों को ट्रांसपोर्ट प्रबंधन, प्रशिक्षण प्रबंधन, साजो -समान उपलब्ध करवाने, खर्चें की निगरानी, स्वीप सरगर्मियाँ, बैलट पेपर आदि सम्बन्धित उचित इंतज़ाम समय पर यकीनी बनाने के निर्देश दिए गए। घनश्याम थोरी ने कोविड के बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र स्वास्थ्य विभाग के आधिकारियों को भी ज़रूरी तैयारियाँ करने के आदेश दिए। इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) जसप्रीत सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) अमरजीत बैंस, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (शहरी विकास) हिमाशू जैन, आर.टी.ए. अमित महाजन के इलावा अलग -अलग नोडल और सहायक नोडल अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here