कोरोना मरीजों के लिए वरदान साबित होंगे रोटरी आक्सीजन कंस्ट्रेटर: राजिंदर मोदगिल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी क्लब होशियारपुर में अध्यक्ष राजिंदर मोदगिल की अध्यक्षता में एक समारोह आयोजित किया गया, जिसमें अरुण जैन, पूर्व जिला गवर्नर और डा. शुभकरमनजीत सिंह बावा विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर प्रधान राजिंदर मोदगिल ने कहा कि देश में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन का संकट है और इसे दूर करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। इसके बावजूद मैडीकल संस्थानों में ऑक्सीजन की कमी पूरी नहीं हो पा रही है।
सांस की समस्या वाले कोरोना मरीजों के लिए उनके परिवार के सदस्य ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इन सबके साथ ही एक और मरीज की जान बचाने वाली मशीन चर्चा में है। यह मशीन ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर है। हवा से ऑक्सीजन बनाने वाली मशीन मरीजों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। खासतौर पर वे अस्पताल जिनमें ऑक्सीजन सपोर्ट नहीं है। यह मशीन उन कोरोना मरीजों के लिए एक बढिय़ा विकल्प है, जो अस्पतालों में हैं या फिर होम आइसोलेशन पर हैं।
रोटेरियन अरुण जैन ने बताया कि 5 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर भाग्य तारा चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से उनके स्थान पर स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि डॉक्टर साहब के निर्देशानुसार जरूरतमंद मरीजों को उनकी आवश्यकता के अनुसार यह नि:शुल्क जारी किया जाएगा। इसका किराया नामात्र का होगा और सिक्योरिटी राशि लेने के बाद मशीन को जरूरतमंद मरीज को जारी कर दिया जाएगा।
प्रोजैक्ट चेयरमैन योगेश चंद्र ने बताया कि मशीन के संचालन की प्रक्रिया भी बहुत सरल है और यह मरीज और डॉक्टर की जिम्मेदारी पर दी जाएगी। उन्होंने रोटरी क्लब के प्रोजेक्ट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए भाग्य तारा चैरिटेबल ट्रस्ट को धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर पीडीजी अरुण जैन, डा.शुभकरमनजीत सिंह बावा, रोटेरियन रवि जैन, राजिंदर मोदगिल, सुमन नैयर, प्रिं. टिमाटनी आहलुवालिया, लैंपी आहलुवालिया, चत्रभुज जोशी, योगेश चंद्र, हिना सैनी, पंकज, सुमन, अविकल, अशोक जैन आदि उपस्थित थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here