बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार देश के संघीय ढांचे पर सीधा हमला:आप नेता

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: कुमार गौरव। सोमवार को आम आदमी पार्टी ने सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ)का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के फैसले पर केंद्र की आलोचना की और इसे सेना के शासन की तरह बताया।केंद्र द्वारा लिए गए इस फैसले के लिए आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी निशाना साधा और कहा कि केंद्र द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर बीएसएफ की शक्तियों में विस्तार करीब आधे पंजाब को केंद्र के अधीन लाने के लिए किया गया है और इसकी इजाजत मुख्यमंत्री चन्नी ने दी है। सोमवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने जिला प्रधान गुरपाल सिंह इंडियन,हल्का इंचार्ज सुल्तानपुर लोधी सजन सिंह चीमा,हल्का इंचार्ज भुलत्थ रणजीत सिंह राणा,हल्का इंचार्ज मेडम मंजू राणा के नेतृत्व में शिव मंदिर कचहरी चौंक में केंदर और पंजाब सरकार सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी,गृह मंत्री अमित शाह,मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी का पुतला फुका।इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान गुरपाल सिंह इंडियन,हल्का इंचार्ज मेडम मंजू राणा ने कहा कि बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने का फेंसला सेना के शासन की तरह है। अब आधा पंजाब केंद्र के अधीन है।बीएसएफ सीमावर्ती क्षेत्रों के पास दरबार साहिब और वाल्मीकि मंदिर में ना सिर्फ प्रवेश कर सकती है,बल्कि किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है।इसके लिए मुख्यमंत्री दोषी हैं।उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की और मंजूरी दी।

Advertisements

गुरपाल इंडियन व मंजू राणा ने केंद्र की इस कार्रवाई की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र की तरफ से सीमावर्ती सुरक्षा के नाम पर राज्य के अधिकारों को छीनना बिल्कुल भी जायज नही है।उन्होंने कहा कि आजादी के बाद समय-समय पर केंद्र की सरकारों की तरफ से राज्यों के अधिकार छीनने की कोशिश लगातार होती रही है और अब केंद्र सरकार के इस कदम के साथ पंजाब पर गलत तरीके से कंट्रोल किए जा रहे हैं।उपरोक्त नेताओ ने चेतावनी दी कि केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस कदम के दुष्परिणामों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में सीमा से 50 किलोमीटर तक बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में विस्तार करना राज्य के क्षेत्र में खुलेआम उल्लंघन करना है। गृह मंत्रालय को राज्य के अधिकार के साथ कोई छेड़खानी नहीं करनी चाहिए।हल्का इंचार्ज सुल्तानपुर लोधी सजन सिंह चीमा,हल्का इंचार्ज भुलत्थ रणजीत सिंह राणा ने कहा कि पंजाब और अन्य राज्यों में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार देश के संघीय ढांचे पर सीधा हमला है। कहा बीएसएफ के न्यायाधिकार क्षेत्र में विस्तर कर नरेंद्र मोदी सरकार ने आधे से अधिक पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू किया है। इन इलाकों पर अब भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार शासन करेगी।कहा यह इसलिए किया गया क्योंकि भाजपा समझ चुकी है कि वह राज्य में सरकार नहीं बना सकती।


आम आदमी पार्टी ने फुका प्रधानमंत्री,गृह मंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री का पुतला

आप नेताओ ने कहा कि उनकी पार्टी बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के केंद्र के फैसले की कड़ी निंदा करती है और इसका विरोध करती है।उन्होंने कहा हम ऐसा नहीं होने देंगे।इस अवसर पर आप सीनियर नेता गुरशरन सिंह कपूर,ज़िला प्रधान किसान विंग करमजीत सिंह काका, ज़िला सचिव महिला विंग बलविन्दर कौर साथिया,ज़िला प्रधान ट्रांसपोर्ट विंग डीएसपी करनैल सिंह, ज़िला प्रधान मन्योरिटी मोर्चा राजविंदर सिंघ,वालंटीयर,लीगल विंग जिला उपप्रधान ऐडवोकेट जगदीश लाल आनंद,ज़िला प्रधान व्यापार मंडल कँवर इकबाल सिंह,यूथ विंग ज़िला सचिव करनवीर दीक्षित,ब्लाक प्रधान मनजिंदर सिंह,हलका फगवाड़ा से सीनियर नेता और ब्लाक प्रधान दविन्दर राम, ज़िला एससी विंग जुआइंट सचिव हरप्रीत सिंह,ज़िला एससी विंग जुआइंट सचिव यशपाल आज़ाद, सोसल मीडिया इंचार्ज विकास मोमी, बड़ी संख्या में अधिकारी और वालंटीयर शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here