टीकाकरण करवाने के अलावा स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों का पालन करें लोग: अपनीत रियात

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कोविड के बढ़ रहे फैलाव को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से जहां टैस्टिंग को बढ़ाया गया है वहीं कोविड बचाव संंबंधी टीकाकरण अभियान को पहले से ज्यादा गति दे दी गई है। उन्होंने कहा कि रविवार 16 जनवरी को जिले के 91 स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड-19 बचाव संबंधी टीकाकरण कैंप लगाए जा रहे हैं, जहां 15 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थी अपना टीकाकरण अवश्य करवाएं।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में अब तक 18 वर्ष से अधिक आयु के 1070160 लोगों ने कोविड से बचाव संबंधी टीकाकरण की पहली व 785852 लोगों ने दूसरी डोज लगा ली है जबकि 15 से 17 वर्ष की आयु वर्ग के 10451 को कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की पहली डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के नए वैरिएंट के मामले सामने आना चिंता का विषय है, इस लिए कोविड बचाव संबंधी सावधानियां और गंभीरता से अपनाने की जरुरत है। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 के पाजीटिव केस सामने आने पर कांटेक्टर ट्रेसिंग को गंभीरता से किया जाए ताकि कोविड का फैलाव रोका जा सके।

अपनीत रियात ने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए सावधानियां अपनाने की बहुत जरुरत है, इस लिए सभी लोग घर से बाहर निकलते समय मास्क जरुर पहने व सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें। उन्होंने कहा कि सावधानियां अपनाकर व टीकाकरण करवा कर ही इस बीमारी से बचा जा सकता है। उन्होंने योग्य लाभार्थियों से अपील करते हुए कहा कि जिन्होंने कोविड-19 बचाव संबंधी अभी टीकाकरण नहीं करवाया है, वे टीकाकरण जरुर करवाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here