नई सोच ने कैटल पाउंड में जख्मी जानवरों के लिए अलग शैड की मांग की

nai-soch-president-ashwani-gaind-others-given-memorendum-DC-Hoshiarpur-Punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लावारिस गौधन को पकड़ कर कैटल पाउंड एवं गौशाला पहुंचाने की नई सोच द्वारा छेड़ी गई मुहिम के तहत पेश आ रही समस्याओं के समाधान हेतु संस्था प्रतिनिधिमंडल ने संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद की अगुवाई में जिलाधीश विपुल उज्ज्वल से भेंट की। इस मौके पर अश्विनी गैंद ने जिलाधीश को बताया कि लावारिस गायों एवं गौधन को कैटल पाउंड पहुंचाने एवं उनके चारे संबंधी जो भी समस्या पेश आएगी उसे हल के लिए संस्था प्रशासन के साथ खड़ी है। उन्होंने बताया कि बड़े सांडों को काबू करने में कड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसके लिए सांडों को बेहोश करने संबंधी प्रक्रिया को अमल में लाए जाने हेतु कदम उठाए जाएं ताकि सांडों को बेहोश करके आसानी से कैटल पाउंड पहुंचाया जा सके।

Advertisements

जिलाधीश से परामर्श उपरांत अब लगातार जारी रहेगी मुहिम: अश्विनी गैंद

उन्होंने जिलाधीश से मांग की कि कैटल पाउंड फलाही में पशुओं को गाड़ी से उतारने हेतु रैंप बनाने तथा अन्य समस्याओं को दूर करने के लिए कदम उठाए जाएं। उन्होंने जिलाधीश को बताया कि कैटल पाउंड को सुचारु रुप से चलाने के लिए नई सोच के साथ कई दानी सज्जन जुड़े हैं, जो मासिक तौर पर कैटल पाउंड को आर्थिक सहयोग के लिए तैयार हैं। इसलिए प्रशासन की तरफ से जरुरी कदम उठाए जाने जरुरी हैं।

अश्विनी गैंद ने जिलाधीश से मांग की कि नई सोच कैटल पाउंड में जख्मी जानवरों के लिए अलग से एक शैड बनाने की इजाजत दी जाए ताकि घायल जानवरों का इलाज संभव हो सके। उन्होंने बताया कि शैड बनाने का सारा खर्च नई सोच द्वारा उठाया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल की बातें सुनने उपरांत जिलाधीश ने उन्हें पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि वे कानून के दायरे में रहकर जानवरों को कैटल पाउंड पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि जानवरों को पकडऩे दौरान किसी को चोट न आए इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे जानवरों की संख्या बढ़ती जाएगी, उनके हिसाब से और शैड बनाए जाएंगे। जिलाधीश ने नई सोच की सराहना करते हुए बताया कि कैटल पाउंड की मदद हेतु अगर कोई आगे आता है तो उन्हें 26 जनवरी व 15 अगस्त को सम्मानित भी किया जाएगा।

इस मौके पर लक्की ठाकुर, विपन सिद्धू, प्रधान राजपूत सभा मोंटी ठाकुर, राजेश शर्मा, मोंटी गढ़दीवाला व मनी पुलिस लाइन इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here