ज़िले में 92.90 प्रतिशत लाईसेंसी हथियार करवाए जमा

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। विधान सभा चुनाव अमन -सुरक्षा के साथ पूरा करने के मद्देनज़र लाईसेंसी हथियार जमा करवाने के लिए शुरू किए अभियान के अंतर्गत ज़िले में अब तक कुल 92.90 प्रतिशत लाईसेंस हथियार जमा करवाए जा चुके हैं। डिप्टी कमिशनर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िले में कुल 16382 लाईसेंसी हथियार हैं, जिनमें से 15219 लाईसेंसी हथियार जमा करवाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस कमिशनरेट जालंधर की तरफ से कुल 7909 लाईसेंसी हथियारों में से 7274 (91.97 प्रतिशत) और ऐस.ऐस.पी. (देहाती) की तरफ से कुल 8473 लाईसेंसी हथियारों में से 7945 (93.77 प्रतिशत) लाईसेंसी हथियार जमा करवाए जा चुके हैं।

Advertisements

ज़िलो के 9विधान सभा हलकों में अमन -सुरक्षा के साथ चुनाव करवाने की वचनबद्धता को दोहराते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि चुनाव दौरान आदर्श चुनाव संहिता की पालना को यकीनी बनाया जायेगा और किसी को भी आदर्श चुनाव संहिता के उल्लंघन की इजाज़त नहीं दी जायेगी। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन की तरफ से सभी लाईसेंस धारकों के मामलों की जांच के लिए ज़िला स्तरीय स्क्रीनिंग समिति का पुनर्गठन भी किया गया है, जिनमें ज़मानत पर रिहा हुए व्यक्तियों के हथियार लाईसेंस , अपराधिक इतिहास रखने वाले व्यक्तियों के हथियार लाईसेंस और पहले किसी भी समय,विशेषकर चुनाव समय दौरान दंगों में शामिल व्यक्तियों के हथियार लाईसेंस शामिल  हैं।

ज़िक्रयोग्य है कि स्क्रीनिंग समिति से रिपोर्ट प्राप्त होने पर लायसैंसिंग अथारटी की तरफ से उम्मीदवारी वापस लेने के लिए निर्धारित आखिरी तारीख़ से पहले व्यक्तिगत लाईसेंस धारक को अपने हथियार जमा करवाने के लिए नोटिस जारी किया जायेगा। हथियार जमा न करवाने पर आई.पी.सी. की धारा 188 के अंतर्गत मुकदमा चलाया जायेगा। लायसेस धारक को तुरंत हथियार जमा करवाना होगा, जिसके लिए उसे हथियार जमा करवाने की उचित रसीद दी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here