80 गांवों में कोविड-19 बचाव संबंधी हो चुका है पूर्ण टीकाकरण: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले के 80 गांवों में 100 प्रतिशत योग्य लाभार्थियों का कोविड-19 बचाव संबंधी पूर्ण टीकाकरण(दोनों डोजें) किया जा चुका है और आने वाले समय में यह संख्या और बढऩे वाली है। उन्होंने बताया कि इसी तरह जिले के 374 गांवों में सभी योग्य लाभार्थियों को 100 प्रतिशत पहली डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में 100 प्रतिशत पूर्ण टीकाकरण करवाने वाली पंचायतों को विशेष तौर पर जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें दिन -रात कार्य कर रही है। यही कारण है कि जिले में 20 लाख से ज्यादा कोविड बचाव संबंधी टीकाकरण किया जा चुका है और रोजाना 20 हजार के करीब कोविड वैक्सीनेशन की जा रही है।

Advertisements

100 प्रतिशत पूर्ण टीकाकरण करवाने वाले गांवों की पंचायतों को जिला प्रशासन की ओर से किया जाएगा विशेष तौर पर सम्मानित, 374 गांवों में टीकाकरण की लग चुकी है 100 प्रतिशत पहली डोज

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि दूसरी डोज से वंचित लाभार्थी तय समय पर अपना टीकाकरण नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जरुर करवाएं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें भी जिले के सभी गांवों व शहरों में टीकाकरण कर रही है, जिसके अंर्तगत डोर टू डोर अभियान चला कर घर बैठे योग्य लाभार्थी का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अगर स्वास्थ्य विभाग की टीमें टीकाकरण के लिए घर आएं तो उन्हें सहयोग करें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कोविड-19 से बचाव में आपकी मदद करता है, इस लिए सभी टीकाकरण जरुर करवाएं ताकि कोविड के बुरे प्रभावों से बचा जा सके।
अपनीत रियात ने कहा कि वर्ष 2007 या उससे पहले पैदा हुए बच्चे कोविड-19 बचाव संबंधी टीकाकरण के योग्य है। इस लिए वे अपने स्कूलों में लगे कैंपों या नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण अवश्य करवाएं ताकि आने वाले समय में उनकी पढ़ाई को लेकर उन्हें किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि वे घर से बाहर निकलते समय मास्क जरुर पहने और सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here