अड्डा भूंगा में कीर्ति किसान यूनियन (ने मांगों को लेकर 2 घंटे तक किया चक्का जाम

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। प्रदेश में कोरोना के नाम पर सरकारी स्कूल बंद करने के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चो के आह्वान पर अड्डा भूंगा में कीर्ति किसान यूनियन द्वारा 2 घंटे सडक़ यातायात बंद करके पंजाब सरकार खिलाफ धरणा दिया गया और जमकर नारेबाजी की गई। इस अवसर पर भुपिंदर सिंह भूंगा जिला सचिव कीर्ती किसान यूनियन, जरनैल सिंह डल्लेवाल हलका प्रधान भूंगा, सरवन सिंह नूरपुर सचिव ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा अपने निजी लाभ के लिए कोरोना की आड़ में सिर्फ स्कूलों को बंद किया गया जबकि कार्य बिना रोक चल रहे है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही यूनियन द्वारा जिलाधीश को मांग पत्र दिया था कि स्कूलों को 6 फरवरी तक खोल दिए जाए नहीं तो किसानों को संघर्ष के रास्ते पर चलना पड़ेगा, लेकिन सरकार द्वारा अब छठी से स्कूल खोलने की घोषणा की, लेकिन संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा मांग की कि सभी स्कूल पूरी कक्षाओं तक खोले जाए। उन्होंने कहा कि किसान की यह भी मांग है कि गन्ने का आधा सीजन गुजर गया है सरकार द्वारा वायदे अनुसार 35 दिन अभी तक नहीं दिए गए जो जल्द दिए जाए, बे-मौसमी के साथ आलू की खराब हुई फसल का तुरंत मुआवजा दिया जाए, अब जिला होशियारपुर में गेंहू की फसल पर हुई गढ़ेमारी की स्पैशल गिरदावरी करके बनता मुआवजा दिया जाए।

उन्होंने केंद्र सरकार से भी मांग की है कि संयुक्त किसान मोर्चे के साथ हुए समझौते को लागू करने के लिए लखीमपुर खीरी के कांड के आरोपियों को सजा दी जाए, आरोपी मंत्री को पद से बाहर किया जाए, अलग-अलग प्रदेशों में किसानों पर हुए पर्चे रद्द किए जाए। उन्होंने पंजाब और केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों का जल्द हल न किया तो अगला एक्शन इससे बड़ा होगा। इस अवसर पर जगमोहन सिंह डल्लेवाल, सुखदेव सिंह, मनदीप सिंह, हरदीप सिंह डल्लेवाल, हरमिंदर सिंह संधू, युवराज सिंह, बाबा सुरजीत सिंह, योगराज, काला अभोवाल, आमनदीप सिंह पन्नू, दलजीत सिंह, मनजीत सिंह, रवि डल्लेवाल, गुरमीत सिंह, सुखविंदर सिंह भाना, इकबाल सिंह, जसमन सिंह, तजिंदर सिंह, सर्बजीत सिंह, मझैल सिंह व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here