शराब की कीमतों में 35 फीसदी तक की गिरावट, लगी लंबी कतारें

नई दिल्ली (द स्टैलर न्यूज़)। शराब का शौक रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। ठेकों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं। कुछ दुकानों ने ब्रांडेड शराब पर छूट की पेशकश की हुई है। हम बात कर रहे हैं देश की राजधानी दिल्ली की, जहां शराब की कीमतों में 35 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है।

Advertisements

बता दें कि दिल्ली की नई उत्पाद नीति ने विक्रेताओं को छूट देने की अनुमति दी है, जिस कारण ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है। पूर्वी दिल्ली में शराब की दुकान के एक कर्मचारी ने कहा कि शराब की दुकानों को मार्च के अंत तक अपना स्टॉक खत्म करना होगा क्योंकि नए वित्त वर्ष में लाइसेंस का नवीनीकरण होगा। आबकारी विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि शादी के मौसम और सप्ताहांत जैसे कई अन्य कारणों से कतारें लंबी देखी गई। शराब कारोबार के एक जानकार ने बताया कि रेट में कटौती से लोगों ने बड़ी मात्रा में शराब खरीदी। कई विक्रेता ग्राहकों को लुभाने के लिए बाई वन गेट वन का भी ऑफर दे रहे है।
शराब विक्रेता दे रहे हैं 30-40 प्रतिशत तक की छूट दिल्ली में शराब के दाम कम होने से दुकानों पर न केवल शहर के लोगों की भीड़ जमा हो रही है, बल्कि पड़ोसी गुरुग्राम और नोएडा के लोग भी यहां शराब लेने आ रहे हैं। आपको बता दें कि नई नीति के तहत खुदरा विक्रेता न केवल 30-40 प्रतिशत की छूट की पेशकश कर रहे हैं, बल्कि वे कई शानदार ऑफर भी लेकर आ रहे हैं, जिनकी पहले अनुमति नहीं थी। आबकारी विभाग ने नई नीति के तहत केवल अधिकतम खुदरा मूल्य तय किया है। नई आबकारी नीति के तहत शहर 849 नई दुकानें खोलने की बात दिल्ली की नई आबकारी नीति के तहत शहर को 32 जोनों में बांटा गया है और नीलामी के जरिए जोनल आधार पर लाइसेंस आवंटित किए गए है। हालांकि कुल 849 नई शराब की दुकानें खुलने वाली थीं, लेकिन अब तक 600 से कम ने काम करना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही 50 और दुकानें खुलने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here