युवाओं को नौकरियां मिलने पर पंजाब सरकार कर रहा गुमराह : सचदेवा

-सरकार पहले सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भरें
होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़): पंजाब सरकार पंजाब के अलग-अलग जिलों में लग रहे रोजगार मेलों में युवाओं को प्राईवेट कंपनियों द्वारा दी जा रही नौकरियों की माईलेज लेकर आम व भोली भाली जनता की आंखों में धूल झौंक रही हैं। क्योंकि ऐसे रोजगार पंजाब की कैप्टन सरकार के बनने से पहले भी लगते थे। जिनका सरकार द्वारा नौकरी देने से कोई लेना देना नहीं हैं। उक्त बातों का प्रगटावा आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने पार्टी कार्यलय में आम आदमी पार्टी की मीटिंग को संबोधित करते हुए किया।

Advertisements

इस दौरान परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा कि पंजाब सरकार मात्र रोजगार मेलों में युवाओं को प्राईवेट कंपनियों में नौकरियां मिलने के बाद वाह वाही लूट रही है कि पंजाब सरकार ये रोजगार मेले लगा रही हैं। उन्होंने कहा ये सरकार लोगों के साथ कोराकरारा झूठ बोल रही हैं। उन्होंने कहा अगर सच में सरकार ने नौकरियां देनी है तो सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भरा जाए और युवाओं को नौकरियां दी जाए जिनकी युवाओं को सबसे ज्यादा जरूरत हैं।

रमजीत सचदेवा ने कहा कि रोजगार मेलें युवाओं की आंखों में धूल झोंकने वालें है उन्होंने कहा वो भी सीआईआई का वाईस चेयरमैन थे और वो रोजगार मेलों का आयोजन करते थे उन्होंने बताया उन्होंने भी विभिन्न कंपनियों के सहयोग से स्पैशल बच्चों को नौकरियां दिलाई हैं। ऐसे मेलों में सरकार का कोई रोल नहीं होता।
सचदेवा ने कहा कि पंजाब के सरकारी विभागों की और नजर दौड़ाई जाए तो शायद ही कोई ऐसा विभाग होगा जिनमें कर्मियों की कमी न हो। हर डिर्पाटमेंट में मुलाजिमों पर वर्कलोड बढ़ता ही जा रही है रिटार्यरमेंट के बाद नई भर्तियां बंद होने के कारण सरकारी विभाग खाली होते जा रहे हैं। जिनका खमियाजा पुराने कर्मियों को ओवरलोड के रूप में देना पड़ता हैं। उन्होंने कहा अगर सच में सरकार युवाओं को नौकरियां देने के लिए कुछ करना चाहती है तो इन सभी सरकारी विभागों की भर्ती खोली जाए जिनमें कर्मियों की कमी हैं। उन्होंने कहा ये जॉब मेले प्राईवेट कंपनियों की तरफ से अपने अपने सेक्टर में लगाए जाते है और प्राईवेट कपंनियां भी इन जॉब मेले से बढिय़ा स्टूडेंटस को आफर लैटर देती हैं। सरकारों का ऐसे रोजगार मेलों से कोई लेना देना नहीं है सरकारें अब इन जॉब मेलों में युवाओं को नौकरियां मिलने पर अपनी पीठ ही थप थपा रही हैं। इस अवसर पर उनके साथ सिटी प्रधान मदन लाल सूद, मनीष ठाकुर, शशि शारदा, पवन शर्मा, कुलभूषण जी, के.एस बडवाल, राजेश सैनी, अजय वर्मा, मंगत राम कालिया और जसपाल सुमन भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here