धन्वंतरी वैद्य मंडल के प्रधान सुमन सूद प्राईड आफ कॉस्मिक हीलर अवार्ड से सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंचतत्व स्पिरिचुअल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कुरुक्षेत्र में आयोजित इंडियन वेदिक कॉस्मिक एस्ट्रोलॉजी पर दूसरी राष्ट्रीय कांफ्रैस के दौरान धन्वंतरी वैद्य मंडल के प्रधान तथा प्रमुख समाज सेवक वैद्य सुमन कुमार सूद को प्राईड आफ कॉस्मिक हीलर अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रमुख ज्योतिषाचार्य तथा लाल किताब विशेषज्ञ जी. डी. वशिष्ठ मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। जबकि कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षा मीना कुमारी तथा कार्यक्रम के कन्वीनर नरेंद्र कुमार शर्मा ने विशेष तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। इस मौके पर जी. डी. वशिष्ठ ने कहा कि ज्योतिष के साथ आयुर्वेद का गहरा नाता है। बहुत सी बीमारियां समय के अनुसार दवाई देकर ठीक की जा सकती हैं तथा विशेष दिनों में परहेज से भी बीमारियों पर अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि धन्वंतरी वैद्य मंडल के प्रधान सुमन कुमार सूद आयुर्वेद के प्रसार में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Advertisements

ऐसे लोगों को समाज द्वारा प्रोत्साहित किया जाना जरूरी है। इस मौके पर मीना कुमारी तथा नरेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि आज लोग आयुर्वेद की तरफ इलाज के लिए आ रहे हैं। भारत ही नहीं विदेशों लोग भी आयुर्वेदिक चिकित्सा प्रणाली को अपना रहे हैं। क्योंकि इससे बीमारी को जड़ से खत्म किया जा सकता है। इस मौके पर वैद्य सुमन कुमार सूद ने कहा कि यह अवार्ड मिलने से उन पर और जिम्मेदारी आ गई है कि वह आयुर्वेद के प्रसार के लिए दिन रात एक कर दें।

उन्होंने कहा कि धन्वंतरी वैद्य मंडल निशुल्क चिकित्सा शिवर लगाकर लोगों को उनके घर के करीब ही चिकित्सा उपलब्ध करवाता है। ताकि कोई भी व्यक्ति इलाज से वंचित ना रहे। इस मौके पर निर्मल चंद लोई, गुरमेज राम, इकबाल सिंह,इंदरजीत कौर, चारू वालिया, शमशेर सिंह, कमल कुमार, धर्मेंद्र कुमार, अमित गुलियानी, बलजिंदर राम तथा संजीव कुमार आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here