क्राफ्ट्स बाजार के तीसरे दिन अलग-अलग राज्यों के लगे स्टालों पर खरीददारी के लिए उमड़े लोग

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। क्राफ्ट्स बाजार के तीसरे दिन विभिन्न राज्यों के लोक नृत्यों की धूम रही। इस दौरान मुुरली राजस्थानी की ओर से पंजाब के लोक गीत के अलावा राज्यों के लोक नृत्य जिनमें बीहू(असम), पांथी(छत्तीसगढ़), घूमर(हरियाणा), छपेली(उत्तराखंड), पांग चोलम, ढोल चोलम(मनीपुर), कालबेलिया(राजस्थान) बरसाने की होली(उत्तर प्रदेश) ने खूब तालियां बटोरी। क्राफ्ट्स बाजार के तीसरे  दिन हजारों की संख्या में इलाका निवासी पहुंचे और उन्होंने इस बाजार का पूरा आनंद लिया। इस दौरान सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी, सरकारी को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल होशियारपर, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अत्तोवाल, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नारा, सरकारी हाई स्कूल कमालपुर के विद्यार्थियों ने भी करीब से देश की संस्कृति का जाना व समझा। देश की संस्कृति को दिखाती सभ्यता को दिखाती 14 राज्यों व 2 केंद्रीय शासित प्रदेशों के 150 से अधिक लगे स्टालों में अलग -अलग वस्तुएं खरीदने के लिए  जनता की भीड़ लगी रही। डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि लोगों की भीड़ से यह सिद्ध होता है कि वे भारतीय संस्कृति को पास से देखना चाहते हैं। उन्होंने अपील करते कहा कि सभी परिवार के साथ इस मेले में आएं, जिससे वे देश की अलग -अलग संस्कृति को जान सकें।

Advertisements

24 मार्च को सांय 7 बजे प्रसिद्ध पंजाबी गायब सतिंदर सरताज व 27 मार्च को सांय 7 बजे स्टैंडअप कामेडियन मनप्रीत सिंह करेंगे दर्शकों का मनोरंजन  


 डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अलग-अलग राज्यों के कलाकार व कारीगर इस क्राफ्ट्स बाजार में पहुंचे हैं और जहां कारीगरों की ओर से अपने हाथों से बनाई वस्तुओं की बिक्री की जा रही है, वहीं अलग-अलग राज्यों की संस्कृति का प्रतीक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों से आए दस्तकार बहुत की कम संसाधनों में अपनी कला के माध्यम से देश की संस्कृति को जिंदा रखने के लिए कार्य कर रहे हैं। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी भी बनती है कि हम इन दस्तकारों से खरीद से समान में अपने घरों की शोभा बढ़ाए, जिससे इनको आर्थिक तौर पर मदद मिलने से इनका हौंसला बढ़ेगा। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे खुद परिवाह सहित क्राफ्ट्स बाजार में आए और अन्य लोगों को भी यहां आने के लिए प्रेरित करें।

अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) हिमांशु जैन ने बताया कि क्राफ्ट्स बाजार 29 मार्च तक चलेगा और लोग रोजाना सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक इस बाजार में आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि 24 मार्च को सांय 7 बजे प्रसिद्ध पंजाबी गायब सतिंदर सरताज व 27 मार्च को सांय 7 बजे स्टैंडअप कामेडियन मनप्रीत सिंह दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। उन्होंने बताया कि सतिंदर सरताज के कार्यक्रम की टिकटें नगर निगम कार्यालय, लाजवंती स्टेडियम के टिकट काउंटर, जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स तथा सर्विसेज क्लब से मिलेंगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here