पीएसईबी ने 10वीं-12वीं की परीक्षा संबंधी डेटशीट की जारी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। इसमें ओपन स्कूल, कंपार्टमैंट, री-अपीयर, अतिरिक्त विषय, कारगुजारी बढ़ाने और ओपन री-अपीयर के साथ सालाना परीक्षा भी शामिल है। 12वीं की परीक्षा 22 अप्रैल से 23 मई तक चलेगी। वहीं 10वीं की परीक्षा 29 अप्रैल से शुरू होगी और 19 मई तक चलेगी। 10वीं की परीक्षा का समय सुबह 10 बजे होगा। वहीं 12वीं के पेपर का समय दोपहर 2 बजे रखा गया है। प्रैक्टिकल परीक्षा के बारे में विद्यार्थियों को बाद में सूचना दी जाएगी।
बोर्ड के मुताबिक परीक्षा के लिए समय विषय के अनुसार डेढ़, दो, ढ़ाई और 3 घंटे का होगा। विद्यार्थियों को ओएमआर सीट भरने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त वक्त दिया जाएगा। इसके अलावा इस दौरान कोरोना से जुड़ी सभी सावधानियों का भी ख्याल रखना होगा।

Advertisements
datesheet 10th class.
datesheet 12th.

बोर्ड के मुताबिक अगर किसी विद्यार्थी का ग्रेडिंग वाले चुनिंदा विषयों में किसी विषय का पेपर क्लेस करता है तो उसकी मांग पर दोबारा परीक्षा करवा दी जाएगी। परीक्षा केंद्र में मोबाइल के इस्तेमाल या साथ रखने की मनाही होगी। ज्यादा जानकारी बोर्ड की वैबसाइट www.pseb.ac.in पर भी ली जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here