सीनियर सिटीजन्स को बुनियादी सुविधाएं देने में लापहवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त: संदीप सिंह  

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़):  अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य)श्री संदीप सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार सीनियर सिटीजन्स को हर तरह की सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। इस लिए सीनियर सिटीजन्स को सरकारी अस्पताल, कार्यालयों, बैंकों व अन्य संस्थानों में बिना किसी दिक्कत के बुनियादी सुविधाएं देने में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वे आज सीनियर सिटीजन्स को सुविधा देने संबंधी जिला स्तरीय कमेटी की 2021-22 की तीसरी व चौथी तिमाही बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी विभाग पहल के आधार पर सीनियर सिटीजन्स का कार्य करें।

Advertisements


अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने बैठक के दौरान सीनियर सिटीजन को सुरक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं, बैंकों, पंजाब रोडवेज व अन्य कार्यालयों में दी जाने वाली सुविधाओं पर चर्चा की और डाकघरों, बैंकों, अस्पतालों व अन्य सभी सरकारी संस्थानों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित बनाए कि उनके संस्थान में किसी भी सीनियर सिटीजन को अपने कार्य के लिए मुश्किल का सामना न करना पड़े। उन्होंने लीड जिला मैनेजर को सीनियर सिटीजन्स के लिए रिजर्व बैंक आफ इंडिया की गाइडलाइन्स के अनुसार जिले के समूह बैंकों को कार्य करने की हिदायत की।


श्री संदीप  सिंह ने पुलिस विभाग को थानों में सीनियर सिटिजन्स की पहल के आधार पर सुनवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस, आर.टी.ए व प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को निर्देश दिए कि ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों के चालान किए जाए और इसकी रिपोर्ट सौंपी जाए। इस दौरान डी.एस.पी मुख्यालय की ओर से बताया कि पुलिस विभाग की ओर से जिले में ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले 180 वाहनों के चालान किए जा चुके हैं। उन्होंने इस दौरान जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे जिला रैड क्रास सोसायटी के माध्यम से सिविल अस्पताल, ओल्ड एज होम राम कालोनी कैंप व अन्य ओल्ड एज होम्ज को उनकी जरुरत के हिसाब से व्हील चेयर मुहैया करवाना यकीनी बनाए।

उन्होंने नगर निगम को ओल्ड एज होम राम कालोनी कैंप में फागिंग करवाने के भी निर्देश दिए। इस दौरान कमेटी सदस्यों की ओर से सीनियर सिटीजन्स को पेश आ रही मुश्किलों संबंधी परिचित करवाया गया। इस मौके पर जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, डी.एस.पी(मुख्यालय) नवनीत कौर गिल, सरंक्षक सीनियर सिटीजन कौंसिल सुरजीत सिंह, लीड जिला मैनेजर आर.के चोपड़ा, सहायक लोक संपर्क अधिकारी लोकेश कुमार, डा. गुंजन भाटिया,, डिप्टी पोस्ट मास्टर नरिंदर पाल, एन.एन. वासुदेवा, जरनैल सिंह धीर के अलावा अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here