सांपला ने साधू आश्रम को दिलाया 15 लाख का चैक

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भारत के प्राचीन साहित्य को बहुत से लोग खत्म करने में जुटे हैं। दुनिया की सब से श्रेष्ठ संस्कृति का ज्ञान हमें जिन ग्रंथों से होता है उनका असतित्व आज खतरे में हैं। ऐसे में वो संस्थाए जो भारत में भारतीयता बनाए रखने के लिए अपने प्राचीन ग्रंथों का अध्ययन बच्चों को करवा रही हैं, उन्हे बचाए रखना जरुरी है। इस कड़ी में साधु आश्रम होशियारपुर का विशेष स्थान आता है। उपरोक्त शब्द विश्व हिन्दु परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री दिनेश जी ने अपने साधु आश्रम के भ्रमण के दौरान कहे।
इस मौके पर उपस्थित केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने कहा कि वो अपने आप को खुश किस्मत महसूस करते है कि साधु आश्रम की सेवा करने का उन्हे जनता ने अवसर दिया है। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार इस आलौकिक संस्था के विस्थार के लिए प्रयासरत है। इस के साथ साथ होशियारपुर के वरिष्ठ व्यवसायी भी अपनी इस धरोहर को संभालने में लगे है।
सांपला ने बताया कि इस ओर पहल करते हुए होशियारपुर निवासी ओंरिएंटल क्राफ्ट के मालिक श्री कृष्ण कांत ने 15 लाख रुपए इस संस्था के लिए दिए है। सांपला के इस प्रयास का धन्यवाद करते हुए वार्ड न. 4 की पार्षद नीति तलवाड़ ने कहा कि साधु आश्रम के लिए पिछले लंबे समय से जो लड़ाई लड़ी जा रही है, उस के लिए सांपला का सहयोग सराहनीय है। इस मौके पर उन्याल जी, संजीव सूद, कमलजीत सेतीया ने भी विजय सांपला व दिनेश जी का धन्यवाद किया।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here