सरकारी कार्यालयों में लोगों को मुहैया करवाया जाए भ्रष्टाचार मुक्त व जन हितैषी प्रशासन: जिलाधीश संदीप हंस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिलाधीश संदीप हंस ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी कार्यालयों में लोगों को भ्रष्टाचरा मुक्त व जन हितैषी प्रशासन मुहैया करवाया जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार, दुव्र्यवहार व कामकाज में लापरवाही किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिले के सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों का जनता के प्रति व्यवहार शालीन होना चाहिए ताकि लोगों का जिला प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़े। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में जिले के सभी विभागों के प्रमुखों के साथ अपनी पहली बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ एस.एस.पी होशियारपुर सरताज सिंह चाहल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) संदीप सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह भी मौजूद थे। जिलाधीश ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान की हिदायत अनुसार पंजाब सरकार की जन कल्याण योजनाओं को जिले में निचले स्तर तक और सुचारु ढंग से लागू किया जाए।

Advertisements

सरकारी कार्यालयों में काम करवाने आए लोगों के साथ अधिकारी व कर्मचारी अपनाए सही व्यवहार और समयबद्ध तरीके से करें लोगों के कार्य, भ्रष्टाचार व लोगों के साथ दुव्र्यवहार किसी कीमत पर नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में उचित कानून व्यवस्था बरकरार रख लोगों को सुरक्षित माहौल दिया जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित बनाया जाए कि सभी सरकारी कार्यालयों खासकर तहसील व आर.टी.ओ कार्यालय में लोगों के कार्य ईमानदारी, समय पर व बिना किसी परेशानी के किए जाए। उन्होंने एस.डी.एम्ज को सेवा केंद्रों में कार्य प्रणाली को और मजबूत करने के निर्देश देते हुए कहा कि सेवा केंद्रों में सुचारु व्यवस्था बनाई जाए ताकि लोगों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने सरकारी अस्पतालों, लोक निर्माण विभाग, जल सप्लाई व सैनीटेशन, पंचायत विभाग के अलावा अन्य विभागों के अंतर्गत लोगों को दी जाने वाली जन सुविधाओं को और दुरुस्त करने की हिदायत भी दी। संदीप हंस ने कहा कि नशे की गिरफ्त में फंसे नौजवानों को नशा मुक्त कर उनके पुर्नवास के लिए पुर्नवास केंद्रों का और मजबूत होना बहुत जरुरी है।

नशे की गिरफ्त में फंसे नौजवानों को नशा मुक्त कर उनके पुर्नवास व जन सुविधाओं को और दुरुस्त बनाने की दी हिदायत, मंडियों में गेहूं की सुचारु खरीद के लिए सभी जरुरी प्रबंध समय पर करने के दिए निर्देश

उन्होंने सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी को निर्देश दिया कि वे जिले के नौजवानों को पुलिस, सश सेना बलों व अर्ध सैनिक बलों में भर्ती होने के लिए ट्रेनिंग दे ताकि हमारा नौजवान सही दिशा में आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी बनती है कि वे प्रदेश व केंद्र सरकार की विकास योजनाओं को प्रभावी तरीके से जिले में लागू करें। उन्होंने जिले की मंडियों गेहूं के खरीद प्रबंधों को जायजा लेते हुए कहा कि जिले की मंडियों में गेहूं की खरीद को लेकर प्रबंधों में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में सुचारु खरीद प्रबंधों के लिए सैक्टर अधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं और अब रुटीन में खरीद प्रबंधों की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। इस मौके पर एस.डी.एम. होशियारपुर शिवराज सिंह बल, एस.डी.एम. मुकेरियां कंवलजीत सिंह, एस.डी.एम. दसूहा रणदीप सिंह हीर, एस.डी.एम. गढ़शंकर अरविंद कुमार, सिविल सर्जन डा. परमिंदर कौर के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here