जन्मदिन के बहाने विधायक राणा ने दिखाई अपनी जमीनी पकड़, विरोधियों के लिए खड़ी की नई चुनौती

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा :6 अप्रैल वीरवार को भारी आतिशबाजी के बीच हमीरपुर के साथ लगती ग्राम पंचायत कुठेड़ा में सुजानुपर के विधायक राजेंद्र राणा के जन्मदिन की खूब धमाल रही। सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ फूल हारों से लदे  विधायक राणा की रणसिंगे की रणभेरियों व सज्जीले ढोलियों की टोलियों के साथ समारोह स्थल में हुई जोरदार एंट्री ने इस आयोजन को और भी विशेष बना दिया। विधानसभा क्षेत्र को अपना घर व कार्यकर्ताओं को परिवार का सदस्य मानने वाले राणा के जन्मदिन के अवसर को खास बनाते हुए कार्यकर्ताओं ने जहां उन्हें चांदी का मुकट लगाकर सम्मानित किया वहीं राणा ने भी इस मौके का लाभ उठाते हुए सैकड़ों कार्यकर्ताओं का टोपी शॉल व पटके पहनाकर अभिनंदन करते हुए जन्मदिन समारोह की परंपरा को ही नया रूप दे डाला। राणा की सियासी कार्यशैली की निरंतरता व प्रभाव अन्य क्षेत्रों पर भी हावी-प्रभावी होता हुआ इस बात से माना जा सकता है कि जन्मदिन की बेला पर हमीरपुर व ऊना तक के नेता इस जन्मदिन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे।

Advertisements

कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेंद्र जार ने तो अपने संबोधन में यहां तक कह डाला कि आने वाला समय राजेंद्र राणा का है। जिसको सुजानपुर की जनता ने अभी से तय कर लिया है। कुल मिलाकर विधायक राणा का जन्मदिन समारोह जहां एक ओर विरोधियों के हौंसलों को नई चुनौती दे गया, वहीं दूसरी ओर  समारोह के बहाने राणा की जुझारू टीम यह साबित करने में भी सफल रही कि विधायक राणा सुजानपुर की स्थानीय सियासत में अभी भी अपना एक स्थान व मुकाम रखते हैं। राणा की लोकप्रियता को बताने व जताने के बहाने जहां यह समारोह एक तरह से शक्ति प्रदर्शन कर रहा था, वहीं दूसरी ओर राणा की जमीनी पकड़ को भी बयान कर रहा था।

इस समारोह के मंच संचालन का जिम्मा कांग्रेस उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर स्वयं कर रहे थे जबकि जिलाध्यक्ष राजेंद्र जार,हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के चेयरमैन और प्रवक्ता अभिषेक राणा, भोरंज के प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल, कुटलैहड़ के प्रदेश कांग्रेस सचिव देवेंद्र भुट्टो, ज़िला परिषद आशा देवी, बीडीसी नीलम कुमारी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश, ज़िला कांग्रेस महासचिव जोगिंदर ठाकुर, डॉ अशोक राणा, पूर्व प्रधान अमन जसवाल, प्रवीण कुमार, कृष्ण कुमार, प्रधान किशोरी लाल, उपप्रधान राकेश कुमार, ज़िला इंटक अध्यक्ष बुद्धि सिंह, ब्लॉक युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजीव उर्फ मोना कांग्रेस ज़िला सेवादल अध्यक्ष मदन लाल कौंडल के साथ जिला के आसपास के क्षेत्रों के कई दिग्गज कांग्रेसी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here