हमीरपुर : अग्निपथ के खिलाफ गुस्से में सड़कों पर उतरे युवा

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। अग्निपथ स्कीम को लेकर हमीरपुर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में युवाओं ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में अब तक 15 व्यक्तियों को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए लोग  सीपीआईएम, सीटू, कांग्रेस और एनएसयूआई से संबंधित हैं।  सेना में भर्ती की इस नई स्कीम का जमकर विरोध हो रहा है. हमीरपुर नगर के मुख्य बस स्टैंड , लोकनिर्माण विभाग के विश्राम गृह, गांधी चौक और देवपाल चौक में युवाओं द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस दौरान भाजपा के झंडो का अनादर हुआ और प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक  नारे लगाए गए। इस बीच हमीरपुर नगर में भारी पुलिस बल तैनात रहा तथा खुफिया एजेंसियों भी सतर्क रहीं।

Advertisements

युवा अग्निपथ स्कीम को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. स्कीम के विरोध में जब सीटू के राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर कश्मीर सिंह  युवाओं को संबोधित कर रहे थे तो पुलिस उन्हे पकड़ कर पुलिस थाना ले गई। उनके साथ  कामरेड  जोगिंद्र कुमार को भी पुलिस थाना में ले जाया गया। थाना के बाहर एडवोकेट सुरेश ठाकुर को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वहीं, गांधी चौक पर प्रदर्शन कर रहे युवाओं में से एक युवा बेहोश हो गया जिसे मीडिया कर्मियों और प्रदर्शनकारियों ने उठाकर एक तरफ किया।

प्रदर्शन कर रहे युवाओं  ने कहा कि हम सेना में जाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करते हैं. इसे चार साल के लिए सीमित कैसे किया जा सकता है, जिसमें ट्रेनिंग के दिन और छुट्टियां भी शामिल हैं।  सिर्फ चार साल की नौकरी के बाद हम रोजगार के लिए कहां जाएंगे।  सरकार को इस स्कीम को वापस लेना चाहिए। चार साल की सर्विस के बाद हम लोग बेघर हो जाएंगे। इसलिए हम लोग सड़कों पर उतरे हैं।  प्रदर्शनकारियों ने कहा कि देश के नेताओं को समझना होगा कि जनता जागरूक है।  एसपी हमीरपुर डॉक्टर आकृति शर्मा ने बताया कि बिना परमिशन धरना प्रदर्शन करने पर 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है। अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदर्शनकारी 15 लोगों को हिरासत में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here