मोदी सरकार की योजनाएं चल रही हैं अभी तक फ़ायदा नहीं लिया तो जल्दी भरिए फ़ार्म: धूमल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । मोदी सरकार द्वारा चलाई गई अनगिनत योजनाएं देशभर के लोगों को फायदा पहुंचा रही हैं। अगर अभी भी  फायदा नहीं लिया है तो जल्दी फॉर्म भरिए और आप भी लाभ उठाइए। विकसित भारत संकल्प यात्रा के रथ देश की 2 लाख 69 हज़ार पंचायतों में घर-घर जाकर यह बात कह रहे हैं। प्रत्येक योजना की जानकारी दे रहे हैं और यदि कोई किसी योजना का लाभ लेने से छूट गया है तो उसका फॉर्म भी भर रहे हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल मंगलवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत लगदेवी में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि देश के करोड़ों नागरिकों को लाभान्वित कर चुकी मोदी सरकार की सब योजनाओं का लाभ लेने से एक भी व्यक्ति अगर छूट गया है और वो उस योजना का लाभ लेने के लिए पात्र है तो उसको ढूंढ कर उसे लाभ पहुंचाया जाए, यह विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार का प्रयोजन है। लेकिन इस पुनीत कार्य में योगदान देने का मौका अगर हमें मिलता है तो उससे पीछे नहीं हटना चाहिए अपने आस पड़ोस गली मोहल्ले गांव पंचायत में यदि कोई ऐसा व्यक्ति है तो उसकी मदद करके उसे केंद्र सरकार की योजनाओं का फ़ायदा चाहिए। क्योंकि कहा गया है कि किसी जरूरतमंद की सहायता करना बहुत बड़ा पुण्य का कार्य होता है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पर उपस्थित मातृशक्ति समेत देशभर की तमाम महिलाओं में से कभी किसी ने ऐसा नहीं कहा था कि नरेंद्र भाई मोदी को तब प्रधानमंत्री बनाएंगे जब वह हमारे लिए उज्ज्वला योजना लेकर आएंगे क्योंकि चूल्हे पर खाना बनाने से हमारे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है हमारे फेफड़े खराब होते हैं हमारी आंखों की रोशनी पर फर्क पड़ता है। लेकिन देश में जब मोदी सरकार बनी तो पिछले 10 वर्षों से ऐसी अनेकों समस्याओं को दूर करने के लिए जो आम जनमानस के रोजमर्रा के कार्यों में दुख और असुविधा का कारण बनती थी, कल्याणकारी और अभूतपूर्व योजनाएं देशभर में चलाई जिसे करोड़ों देशवासियों की समस्याओं का समाधान तो हुआ ही और उनका जीवन संघर्ष मुक्त होकर प्रगति की राह पर आगे बढ़ा। देश की प्रगति नागरिकों की प्रगति से संबंधित होती है।

देशवासी यदि समृद्ध होंगे तो देश खुद ही समृद्धशाली हो जाएगा। 2047 तक विकसित भारत बनाने का सपना हमारे प्रधानमंत्री ने देखा है और उसको पूरा करने के लिए एकाग्रचित्त होकर  प्रयासरत है, इस लक्ष्य को हासिल करने के क्रम में यह कल्याणकारी योजनाएं धरातल पर उतारी गई है, और पूरे देश में कोई एक अकेला नागरिक भी इस लाभ से अछूता न रह जाए इस मिशन पर मोदी सरकार काम कर रही है। 

गुलामी की मानसिकता छोड़ेंगे अपने देश के समृद्धशाली अतीत पर गर्व करना सीखेंगे और देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए दिन-रात मेहनत करेंगे। विकसित भारत संकल्प की इन पंक्तियों का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हम सबको प्रेरित कर रहे हैं कि जब लक्ष्य बड़ा हो तब किसी को यह सोचकर पीछे नहीं रहना चाहिए कि एक अकेला मैं नहीं करूंगा तो क्या फर्क पड़ेगा बल्कि विजन तो यह होना चाहिए कि अभी तक तो अकेले मोदी प्रयास कर रहे हैं जब देश की 140 करोड़ जनता की भुजाएं संगठित होकर एक लक्ष्य की प्राप्ति के लिए दिन-रात मेहनत करेंगी तब कोई लक्ष्य बड़ा नहीं रहेगा और मां भारती विश्व गुरु बनकर दुनिया के मानचित्र पर शोभायमान होंगी। कल्पना कीजिए जब हमें अपनी जीवित आंखों से ही भव्य राम मंदिर निर्माण होते हुए देखकर इतनी खुशी हो रही है तब वह दृश्य तो और भी उत्कृष्ट और शानदार होगा। और सब मिलकर उसे मंजिल तक पहुंचाने के लिए आज से ही अपने प्रयास और मेहनत करना शुरू करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here