गेस्ट टीचर्स भर्ती का प्रारूप वापिस ले सरकार: बीएड बेरोजगार यूनियन

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा।  नशीले सरकार द्वारा स्कूलों में गेस्ट टीचर भर्ती  को लेकर तैयार प्रारूप का विरोध होना शुरू हो गया है। इसी सिलसिले में  मंगलवार को हिमाचल प्रदेश बीएड बेरोजगार यूनियन की पदाधिकारी  सुदेश ठाकुर , महासचिव और निर्मला ठाकुर सचिव द्वारा उपायुक्त हमीरपुर  हेम राज बैरवा के माध्यम से  मुख्यमंत्री  सुखविंदर सिंह सुक्खू  को  ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में  गेस्ट टीचर्स भर्ती का विरोध किया गया है।  इसमें यह मांग की गई कि हिमाचल प्रदेश सरकार तुरंत प्रभाव से अभी हाल में हुई कैबिनेट बैठक में जो गेस्ट टीचर्स भर्ती का प्रारूप पास हुआ है, इसे वापिस ले।

Advertisements

भर्ती बेरोजगारों के हित में नहीं 

 यूनियन का कहना है कि यह भर्ती बेरोजगार युवाओं के हित में नहीं है। पिछले कई वर्षों से नौकरी पाने की चाहत में हिमाचल प्रदेश का युवा वर्ग कमीशन की तैयारी और बैचवाइज भर्ती में अपनी बारी का इंतजार कर रहें है। इस कारण हिमाचल प्रदेश का युवा वर्ग  गेस्ट टीचर्स भर्ती का प्रारूप पास होने से अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। 

रोजगार या फिर बैक डोर एंट्री 

यूनियन पदाधिकारियों  के मुताबिक  भर्ती में युवाओं को समानता के अवसर नहीं मिल रहे हैं। इस तरह की भर्तियां पहले भी शिक्षा विभाग में हुई है, जिनको बैक डोर एंट्री के नाम से जाना जाता है। इस भर्ती का प्रारूप बीएड बेरोजगार यूनियन को कतई भी मंज़ूर नहीं है।

कमीशन और बैचवाइज  हों भर्ती  : राजेश गौतम 

प्रधान बीएड बेरोजगार यूनियन राजेश गौतम के अनुसार  हिमाचल प्रदेश बीएड बेरोजगार यूनियन ने सीएम से   निवेदन किया है कि  शिक्षा विभाग में जितनी भी भर्तियां हो वो सिर्फ व सिर्फ कमीशन और बैचवाइज तथा विभागीय आर एंड पी नियम के माध्यम से ही हो। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here