नगर निगम कर्मचारी गुमराह न हों, उन्हें हर हाल में दिलाए जाएंगे उनके हक: हंस/भट्टी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम में पिछले लंबे अर्से से कार्यरत सफाई कर्मियों, सीवरमैनों तथा समस्त ब्रांचों में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों की मांगों के हल संबंधी सफाई मजदूर फैडरेशन द्वारा समय-समय पर सरकार के समक्ष आवाज बुलंद की गई है तथा उसी का नतीजा है कि सरकार ने ठेकेदार के अधीन कार्य कर रहे इन कर्मियों को सीधे नगर निगम के तहत करने के आदेश दे दिए थे। जिसके चलते कर्मियों की इंटरव्यू हो चुकी है और जल्द ही उन्हें नियुक्ति पत्र भी भेंट कर दिए जाएंगे। जहां तक एरियर का सवाल है सफाई सेवकों का एरियर बन रहा है और अन्य आउटसोर्स कर्मियों को एरियर दिया जा चुका है। यह जानकारी सफाई मजदूर फैडरेशन पंजाब जिला होशियारपुर ईकाई के अध्यक्ष राजा हंस एवं सफाई कर्मचारी कमिशन के लोकसभा हलका इंचार्ज कमल भट्टी ने साथियों के साथ बैठक दौरान दी। हंस एवं भट्टी ने बताया कि कुछ लोग कर्मियों को सरकार द्वारा पक्का किए जाने के आदेश कहकर गुमराह कर रहे हैं।

Advertisements

प्रदेश सरकार और कैबिनेट मंत्री जिम्पा पर है पूरा भरोसा, कर्मियों को उनका हक मिलकर रहेगा

जबकि असलियत यह है कि सरकार ने आउटसोर्स के तहत कार्य कर रहे कर्मियों को नगर निगम के तहत करने का फरमान जारी किया था ताकि भविष्य में इन कर्मियों को पक्का किए जाने का रास्ता साफ हो सके। क्योंकि, जबतक कर्मचारी आउटसोर्स के तहत कार्य करते रहेंगे तब तक सरकार पर उन्हें पक्का करने की जिम्मेदारी नहीं बनती। इसीलिए फैडरेशन ने उन्हें नगर निगम के तहत करवाकर अगली कार्यवाही हेतु संघर्ष शुरु कर दिया है और उन्हें उम्मीद है कि पंजाब में नई बनी आम आदमी पार्टी की नगर निगमों, कमेटियों एवं नगर पंचायतों आदि के तहत कार्य कर रहे कर्मियों की जायज मांगों को मानते हुए उन्हें पक्का जरुर करेगी। हंस एवं भट्टी ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों से पता किया था कि कच्चे ही नहीं बल्कि पक्के कर्मियों का एरियर भी बनाया जा रहा है, जिसे जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा समस्त ब्रांचों से पोस्टों संबंधी वेरवा भी प्राप्त किया जा रहा है ताकि उसके हिसाब से नई पोस्टें बनाकर कर्मियों को पक्का करने संबंधी बनती कार्यवाही हेतु हाउस की बैठक में रखा जा सके।

उन्होंने बताया कि कर्मियों ने लंबे संघर्ष के बाद काफी सफलता हासिल कर ली है तथा अब उन्हें थोड़ा संतोष और रखने की जरुरत है। क्योंकि, सरकार में कैबिनेट मंत्री बने एवं होशियारपुर के विधायक ब्रह्मशंकर जिम्पा ने भी उन्हें आश्वासन दिया है कि कच्चे कर्मियों को पक्का करने संबंधी वह मुख्यमंत्री के ध्यान में सारा मामला लाएंगे और कर्मियों को उनका हक हर हाल में दिलाया जाएगा। उन्होंने समूह कर्मियों से अपील की कि वह अपना कार्य इसी प्रकार ईमानदारी से करते हुए किसी के बहकावे में न आएं और न ही प्रदर्शन या हड़ताल आदि की तरफ जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here