जिले का रोड मैप तैयार कर विकास की दिशा में किया जाएगा कार्य: संदीप हंस

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कहा कि जिले का रोड मैप तैयार कर इसके विकास व जिला वासियों तक हर बुनियादी सुविधा पहुंचाने की दिशा में काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य प्राथमिकता जिला वासियों तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना है और कंडी क्षेत्र में इस योजना पर विशेष तौर पर कार्य किया जाएगा। वे बतौर डिप्टी कमिश्नर पहली बार पत्रकारों के साथ औपचारिक भेंट के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) संदीप सिंह, एस.डी.एम.शिवराज सिंह बल भी मौजूद थे।

Advertisements

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने जिले में अवैध माइनिंग पर नकेल कसने की वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा कि अवैध माइनिंग करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अपनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने एस.एस.पी होशियारपुर के साथ बैठक कर इसकी समीक्षा भी की है। उन्होंने कहा कि अवैध माइनिंग पर सख्त कार्रवाई संबंधी पंजाब सरकार के निर्देशों का पूरा पालन यकीनी बनाया जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ट्रैफिक समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान तैयार किया जा रहा है, जिसके बाद होशियारपुर में इसे सख्ती से लागू किया जाएगा। शहर में अतिक्रमण की समस्या के सवाल पर उन्होंने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वे दस दिन में अतिक्रमण हटा लें। उन्होंने कहा कि दस दिन बाद अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्ती अपनाते हुए रोजाना चालान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के साथ लोगों तक पहुंचाई जाने वाली नागरिक सेवाओं को पहले से भी ज्यादा दुरुस्त बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जहां जिला प्रशासन लोगों तक बेहतर सुविधाएं पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहा है वहीं जिले की बेहतरी के लिए मीडिया भी अपनी अहम भूमिका निभाते हुए प्रशासन को फीडबैक दें ताकि और सुधार किया जा सके।

उन्होंने मीडिया के साथियों से जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे सकारात्मक, रचनात्मक कार्यों के साथ-साथ प्रदेश सरकार की चलाई जा रही जन हितैषी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने की अपील की ताकि अधिक से अधिक लोग सरकारी योजनाओं से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि जिले में सरकारी कार्यालयों में समय की पाबंदी को यकीनी बनाने के साथ-साथ अधिकारी व कर्मचारी लोगों का कार्य पारदर्शी, सम्मानपूर्वक व ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बरसातों के मद्देनजर जिले में पानी की निकासी को सुचारु बनाने के लिए नगर निगम व परिषदों को निर्देश दे दिए गए हैं।  

संदीप हंस ने कहा कि नशे मेंं फंसे जिले के नौजवानों का पुर्नवास कर उनको पैरों पर खड़ा करने के  लिए विशेष योजना के अंतर्गत कार्य किया जाएगा। इसके अलावा बेरोजगार नौजवानों के रोजगार सृजन व उनको स्किलड करने के लिए भी जिला रोजगार ब्यूरो की ओर से आगामी समय में कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि  जिला रैडक्रास सोसायटी की ओर से किए जा रहे समाज भलाई के लिए किए जा रहे कार्यों को और ज्यादा बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में जिले में असीम संभावनाएं है और जिले को इस क्षेत्र में विकसित करने की योजना पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मंडियों में गेहूं लाने वाले किसानों की सुविधा के लिए सभी जरुरी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं और वे निजी तौर पर मंडियों में गेहूं की आमद, अदायगी व लिफ्टिंग की समीक्षा कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here