जिलाधीश ने लोगों को भीड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने की अपील की

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश घनश्याम थोरी ने ज़िले के लोगों को भीड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने की अपील करते विशेष तौर पर बंद स्थान में मास्क के प्रयोग को यकीनी बनाने के लिए कहा। जिलाधीश ने कहा कि कुछ राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड के अधिक हो रहे मामलों के चलते पंजाब सरकार की तरफ से इस सम्बन्धित एडवाईजरी जारी की गई है। उन्होंने कहा कि भीड़ वाले स्थानों पर मास्क का प्रयोग किया जाए,जिससे वायरस के प्रभाव से बचा जा सके। विशेष तौर पर बंद वातावरण जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट बस, ट्रेन, टैक्सी के इलावा सिनेमा हाल, शापिंग माल, डिपारमैंटल स्टोर, क्लास के कमरे, दफ़्तर के कमरे, इन्डोर सभा आदि में मास्क पहनना यकीनी बनाया जाए।

Advertisements

जालंधर 15 से 17 और 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग की पहली ख़ुराक के अंतर्गत कवरेज कर राज्य के अग्रणी ज़िले में शामिल

टीकाकरण अभियान सम्बन्धित जानकारी देते डिप्टी कमिशनर ने बताया कि ज़िले में अब तक कोविड-19 वैक्सीन की 35.52 लाख से ख़ुराक लगाई जा चुकी है,जिनमें क्रम अनुसार1762644 पहली और 1574539 दूसरी ख़ुराक के इलावा 15 से 17 साल उम्र वर्ग के लाभपातरियों को 101216 पहली और 62557 दूसरी ख़ुराक और 12 से 14 साल उम्र वर्ग के लाभपातरियों को 51630 पहली और 615 दूसरी ख़ुराक शामिल है। उन्होंने आगे बताया कि जालंधर 15 से 17 और 12 से 14 साल उम्र वर्ग के क्रम अनुसार 90.21 प्रतिशत और 75.76 प्रतिशत लाभपातरियें को पहली ख़ुराक के अंतर्गत कवर करके राज्य के अग्रणी जिलों में शामिल हो गया है।

घनश्याम थोरी ने वायरस के बुरे प्रभाव से बचने के लिए योग्य लाभपातरियें को अपना टीकाकरण जल्द मुकम्मल करवाने की अपील करते कहा कि जिन योग्य व्यक्तियों की तरफ से अभी अपनी वैक्सीन की ख़ुराक प्राप्त नहीं की गई है, वह जल्दी से जल्दी वैक्सीन की खुराक प्राप्त करे। उन्होंने माता- पिता को भी अपने बच्चों का टीकाकरण करवाने के लिए आगे आने के लिए कहा जिससे बच्चों को वायरस के प्रभाव से सुरक्षित किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here