बाबा साहिब डा.अंबेदकर की सोच पर पहरा देना समय की जरुरत: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम होशियारपुर में बाबा साहिब डा.बी.आर.अंबेदकर को श्रद्धा सुमन भेंट करने के लिए नगर निगम होशियारपुर की समूह जत्थेबंदियों/एसोसिएशन की ओर से एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह समागम राजा हंस, प्रधान सफाई मजदूर यूनियन तथा कमल भट्टी, लोक सभा हलका इंचार्ज, सफाई कर्मचारी आयोग की ओर से विभिन्न यूनियनों के प्रधानों के सहयोग समागम करवाया गया था।

Advertisements

इस समागम में कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा विशेष तौर पर पहुंचे। सबसे पहले मंत्री जिंपा ने बाबा साहिब को श्रद्धा सुमन भेंट किए। मंत्री जिंपा ने बाबा साहिब की ओर देश के संविधान को बनाने के लिए निभाई गई अहम भूमिका पर प्रकाश डाला तथा शहरवासियों से अपील की कि बाबा साहिब के सपनों को साकार किया जाए तथा उनकी सोच पर पहरा दिया जाए। मंत्री जिंपा ने कहा कि डा.अंबेदकर की ओर से हर वर्ग के लिए संविधान में विशेष तौर पर व्यवस्थाएं की गई हैं।
इस दौरान राजा हंस तथा कमल भट्टी की ओर समागम दौरान कैबिनेट मंत्री जिंपा के ध्यान में लाया गया कि नगर निगम की विभिन्न शाखाओं में काफी लंबे समय से आऊटसोर्स मुलाजिम काम कर रहे हैं, जिनकी पोस्टें दफ्तर में नामात्र हैं और मौजूदा संख्या के आधार पर पोस्टों की रचना सरकार की ओर से करवाई जाए। बताने योग्य है कि जितने भी आऊटसोर्स मुलाजिम लंबे समय से काम कर रहे है, उनकी सैलरी बहुत कम है, जिससे उनके परिवार का गुजारा बड़ी मुश्किल से चल रहा है। इस लिए सफाई सेवकों तथा सीवरमैनों की तर्ज पर समूह आऊटसोर्स कर्मचारियों को कांट्रेक्ट पर करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाए। इस समागम दौरान नगर निगम होशियारपुर के विभिन्न अधिकारी तथा कर्मचारी समेत आऊटसोर्स मुलाजमों की ओर से बाबा साहिब डा.बी.आर. अंबेदकर को श्रद्धासुमन भेंट किए।
इस मौके पर माली यूनियन, ड्राइवर यूनियन, ट्यूवबैल अप्रेटर यूनियन, बेलदार यूनियन, वाटर सप्लाई मैनटीनैंस, इलैक्ट्रीशियन यूनियन, सीवरमैन यूनियन, फायर ब्रिगेड यूनियन, दफ्तरी सेवादार यूनियन तथा दफ्तरी कलर्क यूनियन के मैंबर हाजिर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here