बेहतर सेवाएं दे रहा को आपरेटिव बैंक: लखबीर सिंह

दातारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गांव चक कोठी नजदीक चंगड़वां में एमडी अमनप्रीत सिंह बराड़ के मार्गदर्शन और नाबार्ड के जिला मैनेजर रजत छाबड़ा के तत्वावधान में  को आपरेटिव बैंक की ओर से जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया।मैनेजर यादविंदर कंवर की अध्यक्षता में जिला मैनेजर लखबीर सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। शिविर में उपस्थित लोगों को प्रबन्धक यादविदर कंवर ने कृषि से संबंधित तथा आम ग्राहक के लिए विभिन्न योजनाओं के प्रति जागरूक किया। इस अवसर पर जिला प्रबन्धक लखबीर सिंह ने कहा लोग लुभावनी योजनाओं से भ्रमित होकर जाली कंपनियों के चक्कर में न फंसें और ठगी के शिकार न हों बल्कि सहकारी बैंक में लेनदेन करके अपनी गाढ़ी खून पसीने की कमाई का सही निवेश करें और ज्यादा लाभ तथा सुरक्षा हासिल करें।

Advertisements

उन्होंने कहा बेहतर कारगुजारी के बल पर हमारे बैंक को अव्वल रैंकिग मिली है। उन्होंने किसानों को सोलर प्रोजेक्ट लगाने, ई रिक्शा, स्व रोजगार आदि के लिए ऋण उपलब्धता की योजनाओं के प्रति भी अवगत करवाया। लखबीर सिंह ने कहा प्रत्येक किसान को किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ उठाना चाहिए और कहा हमारे बैंक में ही अन्य बैंकों की तुलना में आधा फीसदी ज्यादा ब्याज दिया जाता है, बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। जे एल जी ग्रुप, और  एस एच जी ग्रुप स्कीमों के तहत ऋण की स्कीमों के विषय में  महिलाओं को विशेष रूप में जागरूकता प्रदान की। उन्होंने साइबर ठगी के मामलों की जानकारी देते हुए अपनी गोपनीय जानकारियाँ किसी भी फोन काल पर न बताने को कहा और कहा  ऐसा करने पर उपभोक्ता ठगी का शिकार हो सकता है।

मैनेजर संजीव शर्मा ने  लघु बचत योजनाओं का महत्व बताया और कहा कोआपरेटिव बैंक के कर्मचारी हर समय लोगों की सहायता में तत्पर रहते हैं। इस अवसर पर मैनेजर संजीव शर्मा, अखिलेश शर्मा, गुरुमुख सिंह विशाल शर्मा, सूक्ष्म, जगदेव सिंह, संजीव तथा समाजसेवी ज्योति ठाकुर भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here