पीएसपीसीएल धान बुवाई के दौरान किसानों को 8 घंटे बिजली सप्लाई देने के लिए वचनबद्ध

चंडीगड़, (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के अंतर्गत पंजाब स्टेट पावर कोरर्पोशन लिमिटेड (पी.एस.पी.सी.एल) ने बुधवार को किसानों को धान की बुवाई के लिए 10 जून से 17 जून तक चरणबद्ध ढंग से 8घंटे बिजली सप्लाई देने का भरोसा दिया है।पंजाब स्टेट पावर कोरर्पोशल लिमिटेड (पी.एस.पी.सी.एल.) के वितरण विंग की बुधवार प्रातः काल आगामी धान के सीजन के प्रबंधों संबंधी मीटिंग हुई। बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह, सी.एम.डी. बलदेव सिंह सरां और डायरैक्टर डिस्ट्रीब्यूशन इंजीनियर डी.पी.एस. ग्रेवाल ने डिस्ट्रीब्यूशन और ग्रिड ऑप्रेशन और रख -रखाव विंगों के मुख्य इंजीनियरों, सुपरडैंट इंजीनियरों, कार्यकारी इंजीनियरों के साथ मीटिंग की। मीटिंग का मुख्य एजेंडा धान के सीजन के दौरान किसानों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए किये जाने वाले प्रबंधों के साथ-साथ इसी समय के दौरान उद्योगों और अन्य उपभोक्ताओं के लिए बिजली के उचित वितरण को बरकरार रखने के लिए उठाये जाने वाले कदमों संबंधी चर्चा करना था।

Advertisements

राज्य के हर वर्ग के उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली मुहैया करवाने के लिए तनदेही से मेहनत कर रहे अधिकारियों की पीठ थपथपाते हुये बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह ने अधिकारियों को हिदायत करते हुये कहा कि राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को निःस्वार्थ सेवाएं देने के उद्देश्य से वह अपनी ड्यूटी ईमानदारी के साथ निभाएं। उन्होंने फील्ड वर्करों की सुरक्षा की महत्ता पर ज़ोर दिया और सीनियर अधिकारियों को यह यकीनी बनाने के लिए कहा कि सभी लाईन स्टाफ को ज़रुरी सुरक्षा उपकरण मुहैया करवाए जाएँ। उन्होंने कहा कि डिस्ट्रीब्यूशन अधिकारियों को उपभोक्ताओं की तरफ से टैलिफ़ोन पर दर्ज करवाई शिकायतों को सुनना चाहिए और वटसऐप ग्रुपों के द्वारा उपभोक्ताओं की बिजली सम्बन्धी समस्याओं को तुरंत हल करने की पूरी कोशिश करनी चाहिए, इस वटसऐप नंबर पर किसान यूनियनों /औद्योगिक ऐसोसीएशनों /रैज़ीडैंट वैलफेयर ऐसोसीएशनों के नेता, गाँव के सरपंच /मैंबर आदि गणमाण्य व्यक्ति शामिल किये जा सकते हैं। बिजली मंत्री ने भरोसा दिया कि कोरर्पोशन के सभी माननीय उपभोक्ताओं को पंजाब में निरंतर, निर्विघ्न बिजली सप्लाई दी जायेगी।  

अंतरराष्ट्रीय सरहद के साथ लगती कँटीली तार से पार के क्षेत्रों में बुवाई 10 जून से शुरू हो जायेगी, जिसके बाद 14 जून से दूसरे पड़ाव के अंतर्गत 10 जिलों – होशियारपुर, जालंधर, एस.बी.एस.नगर, कपूरथला, पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरन तारन, रूपनगर, एस.ए.एस. नगर और बाकी के 13 जिलों बठिंडा, बरनाला, फरीदकोट, मुक्तसर साहिब, पटियाला, संगरूर, मलेरकोटला, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फ़िरोज़पुर, मानसा, मोगा, फाजिल्का में 17 जून से धान की बुवाई का काम शुरू किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here