इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए 15 जून से शुरू होगी लग्जरी बस सेवा, बसों को हरी झंडी दिखाएंगे मुख्यमंत्री भगवंत मान

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर से इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, नयी दिल्ली तक लग्जरी बस सेवा शुरू करने के लिए रास्ता साफ हो गया है और मुख्यमंत्री भगवंत मान 15 जून को पंजाब सरकार के स्वामित्व वाली लग्जरी वोलवो बसों को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे, जिसके लिए स्थानीय शहीद भगत सिंह अंतरराज्यीय बस टर्मिनल में तैयारियाँ और प्रबंध किए जा रहे हैं। परिवहन विभाग के अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय टीम जिसमें विशेष सचिव परिवहन प्रदीप कुमार सबरवाल, डायरैक्टर परिवहन अमनदीप कौर शामिल हैं, ने आज बस स्टैंड का दौरा करके 15 जून को होने वाले मैगा इवेंट की चल रही तैयारियों का जायज़ा लिया।

Advertisements

परिवहन विभाग ने जालंधर, अमृतसर, पठानकोट, लुधियाना, चण्डीगढ़, होशियारपुर, कपूरथला और पटियाला के लोगों के सुखदायक सफऱ को सुनिश्चित बनाने के लिए पंजाब के अलग-अलग जिलों से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए एक विस्तृत कार्यक्रम बनाया है। बस स्टैंड, जहाँ से मुख्यमंत्री बसों को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे, में प्रबंधों का जायज़ा लेते हुए प्रदीप सबरवाल ने कहा कि लोग पंजाब रोडवेज़ और पनबस की वैबसाईटों के द्वारा इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, नई दिल्ली के लिए अपनी सीटें बुक करवा सकते हैं। यह भी बताया गया कि यात्री अपनी यात्रा से छह महीने पहले ऑनलाइन टिकटें बुक कर सकते हैं और अपनी यात्रा की तारीख़ से तीन महीने पहले सम्बन्धित बस स्टैंड के काऊंटरों से दस्ती टिकटें प्राप्त कर सकते हैं। यात्री अन्य प्राईवेट ट्रांस्पोर्टों के मुकाबले वाजिब खर्च अदा करके अपनी मंजि़ल पर जाएंगे।

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रोज़ाना की सात वोलवो बसें सुबह 7:40 और 11:00 बजे, दोपहर 1:15 और 3:30 बजे, शाम 7:00 बजे और रात 8:30 और 11:00 बजे अलग-अलग समय पर जालंधर से दिल्ली हवाई अड्डे के लिए चलेंगी। सबरवाल ने आधिकारियों को यह सुनिश्चित बनाने के लिए कहा कि सभी ज़रुरी प्रबंध समय पर किए जाएँ। इस दौरान, विशेष सचिव और डायरैक्टर परिवहन ने एडीसी (जी) मेजर अमित सरीन और विभिन्न विभागों के अन्य अधिकारियों के साथ डीएसी में 15 जून को होने वाले समारोह की श्रृंखला को अंतिम रूप देने के लिए बैठक की।

समारोह को सुचारू ढंग से पूरा करने के लिए 14 जून तक प्रबंध मुकम्मल करने के लिए विभागों को ज़रूरी निर्देश जारी किए गए हैं। अधिकारियों द्वारा गेट नंबर-5 के नज़दीक बस स्टैंड के परिसर में साझे रूप से एक पौधा भी लगाया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (डी) वरिन्दरपाल सिंह बाजवा, डीसीपी जगमोहन सिंह, डिप्टी डायरैक्टर प्रनीत सिंह मिनहास, एसडीएम बलबीर राज सिंह, जीएम रोडवेज़ मनिन्दर पाल सिंह, जीएस राजपाल और अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here