बिजली उपभोक्ताओं की प्रत्येक मुश्किल प्राथमिकता के आधार पर हल की जाएगी: इंजी. रत्तू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट : राकेश भार्गव: इंजीनियर हरमिंदर सिंह रत्तू जिन्होंने कुछ दिन पहले ही होशियारपुर में बतौर डिप्टी चीफ इंजीनियर पदभार संभाला है, ने हमारे वरिष्ठ पत्रकार राकेश भार्गव से बात करते हुए बताया कि उन्होंने 13.09.1996 को पंजाब राज्य बिजली बोर्ड अब पावर काम में वतौर ए ई ओ टी ड्यूटी ज्वाइन की। पूरी लगन एवं तन्मयता से कार्य करते हुए नवंबर 2007 में पदोन्नत होकर एक्सियन ( कार्यकारी अभियंता) के पद पर आसीन हुए। इस दौरान नंगा, शहीद भगत सिंह नगर, संगरूर, माहिलपुर और सवअर्वन मंडल होशियारपुर में कार्य करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

Advertisements

उपभोक्ताओं के साथ-साथ कर्मचारी यूनियनों से भी अच्छा तालमेल बिठाते हुए अपनी ड्यूटी प्रति सजग रहे। 18 मार्च 2021को वतौर एस ई नान एपीडीआरपी सेल पटियाला में ज्वाइन किया। और अभी इंजीनियर पीएस खंबा के मुख्य इंजीनियर पदोन्नत होने पर रिक्त हुए स्थान पर होशियारपुर में 8 जून 2022 को ज्वाइन किया है। उन्होंने कहा कि उनका आज तक सबसे बड़ा लक्ष्य यही रहा है कि बिजली उपभोक्ताओं की प्रत्येक मुश्किल को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाए और भविष्य में भी वह अपने स्टाफ की मदद से ऐसा करने का पूर्ण प्रयास करेंगे। उन्होंने माना कि कहीं कहीं लोड बैलेंसिंग की आवश्यकता है। जिसे करने के लिए उन्होंने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। पंजाब सरकार द्वारा एग्रीकल्चर उपभोक्ताओं के लिए वीडीएस स्कीम बारे उन्होंने कहा कि इस स्कीम का लाभ प्रत्येक उस किसान को ले लेना चाहिए जिनकी मोटरों का लोड बढ़ चुका है।

घरेलू उपभोक्ताओं को भी बीडीएस में लाने सबंधी वह प्रयासरत हैं। इसके लिए उच्चाधिकारियों से परामर्श कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि भविष्य में होशियारपुर सर्कल के अंतर्गत संसारपुर एवं कल्याणपुर में 66 केवी सब स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। जिससे उपभोक्ताओं को भरपूर लाभ मिलेगा। उन्होंने माना कि बिजली चोरी काफी हद तक कम हो गई है परंतु अभी भी कुछ लोग बिजली चोरी के कार्य में संलग्न हैं। उन्होंने कहा कि यदि ऐसी कोई शिकायत किसी उपभोक्ता के ध्यान में आती है तो वह उन्हें उनके मोबाइल 96461 -16006 पर बता सकता है। जिसे पूर्ण रूप से गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने सभी ऐसे उपभोक्ताओं से अपील की  जिन्होंने पिछले समय से बिजली बिल जमा नहीं करवाए हैं, कि वह कृपया अपनी बकाया राशि बिजली दफ्तरों के कैश काउंटर या ऑनलाइन पीएसपीसीएल के खाते में जमा करवाने का कष्ट करें। इस मौके उनके साथ सर्कल सुपरिंटेंडेंट सतपाल कपूर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here