एडीसी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने संबंधी तैयारियों का लिया जायजा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(शहरी विकास) श्री संदीप कुमार ने आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस संबंधी आयोजित बैठक में तैयारियों का जायजा लेते हुए कहा कि समागम को लेकर किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के संबंध में जिले में 21 जून को तीन स्थानों पर योग दिवस कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिनमें पुलिस लाईन होशियारपुर, बी.एस.एफ. खडक़ां और केंद्रीय विद्यालय गज्ज भूंगा शामिल है। उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिए कि वे सौंपी गई जिम्मेदारी को तनदेही से निभाए ताकि जिले के तीनों कार्यक्रम सुचारु ढंग से संपन्न किए जा सकें।

Advertisements


अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मुख्य कार्यक्रम पुलिस लाईन ग्राउंड होशियारपुर में होगा और करीब साढ़े 6 बजे सुबह इसकी शुरुआत हो जाएगी। उन्होंने जिला आयुर्वेदिक और यूनानी अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वे निजी तौर पर कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करें और सभी प्रबंधों को समय रहते सुनिश्चित बनाएं। इसी तरह उन्होंने बी.एस.एफ कैंप खडक़ां व केंद्रीय विद्यालय गज के प्रबंधों का भी जायजा लिया। उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पीने वाले पानी के लिए प्लास्टिक की बोतलों का प्रयोग न किया जाए।


श्री संदीप कुमार ने कहा कि इस दौरान रिफ्रेशमेंट, पीने के पानी, सफाई व अन्य व्यवस्थाओं संबंधी भी संबंधित विभागों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योग के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया जाए व स्कूल व कालेजों के विद्यार्थियों की तय की भागीदारी भी सुनिश्चित बनाई जाए। इस मौके पर डी.एस.पी(मुख्यालय) श्रीमती नवनीत कौर, जि़ला आयुर्वेदिक और यूनानी अधिकारी, डा. भूपिंदर कौर, कार्यकारी सिविल सर्जन डॉ. पवन कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी(से) श्री गुरशरन सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग, डा. हरीश भाटिया, स्टेट यूथ अवार्डी श्री प्रमोद शर्मा के अलावा अन्य संस्थाओं प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here