पंजाब का बजट थोथा, महिलाएं और किसान निराश: बीबा राजविंदर कौर राजू

Dav

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): महिला किसान यूनियन ने आज आम आदमी पार्टी की राज्य सरकार द्वारा पेश किए गए पहले बजट को थोथा करार देते हुए कहा कि इस बजट में कृषि, किसानों, मजदूरों, महिलाओं  और कर्मचारियों के कल्याण के लिए कुछ भी नया नहीं है। राज्य की खराब वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए कोई ठोस योजना पेश करने के बजाय, केंद्रीय योजनाओं के माध्यम से प्राप्त धन की मदद से आम जनता का ध्यान आकर्षित करने के लिए बजट की लीपापोती करके सिर्फ़ घोषणाएँ ही की गई है।

Advertisements

          आज यहां बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए महिला किसान यूनियन की अध्यक्ष बीबा राजविंदर कौर राजू ने कहा कि इस दिशाहीन बजट में भगवंत मान सरकार ने पहली बार परंपरा को छोड़कर दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री और अपने ‘मालिक’ की बेवजह प्रशंसा की है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के क्षेत्र में पंजाब के स्कूलों द्वारा अर्जित प्रतिष्ठा की अनदेखी की गई है।

          महिला किसान नेता ने कहा कि इस बजट में फसल विविधीकरण, उन्नत तिलहन, किसान आत्महत्या की रोकथाम, कृषि उपज के प्रसंस्करण के माध्यम से किसानों की आय में वृद्धि, भूजल स्तर को ऊपर उठाना, भूमिहीन परिवारों के उत्थान के लिए ठोस योजनाएं, बेरोजगारों के लिए रोजगार व कर्मचारियों के एरियर और वेतन आयोग की सिफारिशों पर कोई उपाय या ठोस योजना सामने नहीं आई है जो इस नई सरकार की अनुभवहीनता को दर्शाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here