एक और सकारात्मक सर्वे के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह एक बार फिर सही साबित हुए

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज कहा कि वह प्रतिष्ठित तटस्थ और स्वतंत्र एजेंसियों द्वारा बार-बार किए गए सर्वेक्षणों से सही साबित हुए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि पंजाब ने अपने कार्यकाल के दौरान शिक्षा, व्यवसाय, निवेश या नवाचार जैसे विभिन्न क्षेत्रों में बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह नीति आयोग की ताजा रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें पंजाब इंडिया इनोवेटिव इंडेक्स 2021 की श्रेणी में चार कदम ऊपर आए हैं, जबकि इसकी तुलना में केंद्र शासित प्रदेशों की श्रेणी में दिल्ली एक कदम नीचे आ गया है।

Advertisements

इसी तरह, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, पहले जारी बिजनेस रिफॉर्म्स एक्शन प्लान (बीआरएपी) रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब देश के शीर्ष सात राज्यों में दिल्ली से बहुत आगे था। उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के राष्ट्रीय शिक्षा सर्वेक्षण का भी जिक्र किया जिसमें पंजाब को शिक्षा में शीर्ष स्थान मिला, जबकि दिल्ली ने इस पैरामीटर पर खराब प्रदर्शन किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ये प्रदर्शन सूचकांक के विभिन्न मानकों के चंद उदाहरण हैं. उन्होंने कहा, एक बार स्वास्थ्य सेवा पर सर्वेक्षण आ जाए, विशेष रूप से COVID अवधि के दौरान, उसमें भी पंजाब बाकी सभी से आगे आयेगा। पंजाब में दिल्ली मॉडल अपनाने का दावा करने के लिए आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए उन्होंने उनसे कहा कि उन्हें शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा सहित विकास के सभी क्षेत्रों में गिरावट को रोकने के लिए दिल्ली में पंजाब मॉडल को बेहतर तरीके से अपनाना चाहिए।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कांग्रेस में अपने पूर्व पार्टी सहयोगियों पर भी कटाक्ष किया, जिन्होंने कैप्टन द्वारा साढ़े चार साल के कार्यकाल के दौरान जो कुछ भी किया गया था, वह सब कुछ ठुकरा दिया था। उन्होंने कहा, “अगर उन्होंने हमारे द्वारा किए गए हर काम से इनकार नहीं किया होता, तो कांग्रेस पार्टी आज बेहतर स्थिति में होती”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here