ऊना रोड के लिए अधिग्रहित की जा रही भूमि के विरोध में अलाहाबाद निवासियों ने तीक्ष्ण सूद को बताई अपनी समस्याएं

अमृतसर, (द स्टैलर न्यूज़)। आनंदपुर साहब बाया टांडा हाईवे के चार मार्गीय सड़क तथा बाईपास बनाने के लिए अधिग्रहित की जा रही भूमि ने कई गरीब व छोटे घरों के मालिकों के लिए समस्या खड़ी कर दी है । इसके संबंध में आज एक प्रतिनिधिमंडल ने बलबीर सिंह विरदी व पूर्व सरपंच भगत राम मिलकर पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद से मिलकर एक ज्ञापन दिया तथा अपनी समस्याओं से अवगत करवाया । सूद के कार्यालय से जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि ज्ञापन में बताई समस्याओं के अनुसार गांव बजवाड़ा के इलाहाबाद के निवासियों ने बताया कि बाईपास तथा सड़क चौड़ी करने के लिए जो भूमि एक्वायर की जा रही है ।

Advertisements

वह नियमों के बिल्कुल उलट है तथा कुछ प्रभावी लोगों को खुश करने के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा गरीब लोगों के साथ धक्का किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि नियम के अनुसार सड़क के मध्य से दोनों तरफ बराबर भूमि एक्वायर की जानी चाहिए जबकि इसके उल्ट केबल एक ही तरफ की सारी भूमि एक्वायर की जा रही हैं ।जिससे करीब दो दर्जन लोगों के पूरे घर जो कि उनके पूरे जीवन की कमाई से बने हैं सड़क में आ जाएंगे तथा उनके रहने के लिए कोई भी बसेरा उपलब्ध नहीं होगा। अगर दोनों तरफ से भूमि अधिग्रहित की जाती है तो नुकसान कम होगा ।

उन्होंने कहा कि अगर संबंधित विभागों में उनकी समस्या की तरफ ध्यान ना दिया गया तो मजबूरन उन्हें आंदोलन की राह पर चलना पड़ेगा । तीक्ष्ण सूद ने उन्हे विश्वास दिलवाया कि उनकी समस्याओं का हल केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश को बता कर संबंधित अधिकारियों से मिलकर करवाया जाएगा । इस मौके पर विनोद परमार, यशपाल शर्मा, राजेश कुमार, मोहन लाल, दविंदर कुमार, कमलेश कौर, तरनजीत कौर, साक्षी, विपुल कुमार, मनीषा, मंजीत कौर, संतोष कुमारी, सरबजीत , शिव कुमार, बॉबी, कुलदीप कुमार, मोहन लाल, चंदर शेखर, हैप्पी आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here