कारगिल युद्ध में भारतीय सेना ने दिया था साहस पराक्रम का परिचय: डा. घई

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। यूथ सिटिजन कौंसिल पंजाब की ओर से कारगिल युद्ध की विजय वर्षगांठ पर कारगिल में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए जिला अध्यक्ष डा. पंकज शर्मा की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कौंसिल के प्रदेश अध्यक्ष डा. रमन घई ने कारगिल में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को नमन करते हुए कहा कि आज भारतीय सेना की गिनती विश्व की सर्वोत्तम सेनाओं में की जाती है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि कारगिल युद्घ में जिस प्रकार भारतीय सेना ने विपरीत परिस्थितियों में भी विजय हासिल की उसकी जितनी प्रशंसा की जाए वो कम है। आज विश्व की महान शक्तियां भी भारतीय सेना का लोहा मानने को मजबूर हैं। डा. घई ने कारगिल में शहीद सैनिकों को नमन करते हुए कहा कि देश हमेशा इन शहीद सैनिकों का ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को भारतीय सेना के मान सम्मान को ऊंचा रखने के लिए भारतीय सैनिकों के परिवारों को समाज में पूरा सम्मान देना चाहिए।

इस मौके पर कौंसिल के सदस्यों ने 2 मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर डा. पंकज शर्मा ने कहा कि हम सभी भारतीयों को शहीदों की शहादतों पर गर्व है। भारतीय सेना ने कारगिल में इस महान प्राकरम का परिचय दिया जिसके चलते दुशमनों को कारगिल की चोटियों को छोड़ कर भागना पड़ा। कौंसिल शहीदों की शहादतों को सदैव याद रखेगा। इस अवसर पर मनोज शर्मा, कुलभूषण सेठी, गौरव वालिया, मोहित संधू, राज कुमार सैनी, डा. वशिष्ठ कुमार, बब्बू प्रधान, नीरज, बॅाबी, रमनीश घई, दीपक बाली, तजिंदर बब्बू, जतिंदर सिंह, करनैल सिंह, बबलू, मयंक शर्मा, विकास कुमार, मनी कुमार, राजू पांडे आदि कार्यकर्ताओँ ने कारगिल शहीदों को अपने श्रद्घा सुमन अर्पित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here