कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने शहर के चारों आम आदमी क्लीनिकों का दौरा कर डाक्टरों व स्टाफ को सौंपे नियुक्ति पत्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रह्म शंकर जिंपा ने कहा कि लोगों को डोर स्टैप के नजदीक गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं देने के उद्देश्य से प्रदेश में आम आदमी क्लीनिक खोले जा रहे हैं जो कि पंजाब सरकार के स्वस्थ पंजाब के सपने को साकार करेंगे। वे आज होशियारपुर के चारों आम आदमी क्लीनिकों का जायजा लेने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी व सिविल सर्जन डा. अमरजीत सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान की ओर से 75वें आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रदेश में 75 आम आदमी क्लीनिक स्वतंत्रता दिवस पर जनता को समर्पित किए जा रहे हैं, जो कि पंजाब सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति प्राथमिकता को दर्शाता है।

Advertisements

लोगों को डोर स्टैप के नजदीक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए खोले गए हैं आम आदमी क्लीनिक: कैबिनेट मंत्री जिम्पा

आम आदमी क्लीनिक के डाक्टरों व स्टाफ को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए कैबिनेट मंत्री ने उन्हें तनदेही से लोगों की सेवा के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि होशियारपुर शहर में फायर ब्रिगेड कार्यालय परिसर, नलोइयां चौक, ड्रेनेज विभाग के कार्यालय व सरकारी एलीमैंट्री स्कूल बहादुरपुर के सामने नगर निगम में यह क्लीनिक खुलेंगे। इसके अलावा जिले में अन्य चार आदमी क्लीनिक अहियापुर(दसूहा), ब्लाक बुड्डाबढ़ के शरकोवाल व कलोता(मुकेरियां), गांव बसियाला ब्लाक पोसी (गढ़शंकर) में खुलेंगे। इसके अलावा आने वाले समय में और आम आदमी क्लीनिक लोगों की सुविधा के लिए खोले जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन आम आदमी क्लीनिकों में जिला निवासियों का नि:शुल्क इलाज किया जाएगा व उन्हें नि:शुल्क दवाईयां भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि आम आदमी क्लीनिकों में ओ.पी.डी. सेवाएं, परिवार नियोजन सेवाएं भी रहेंगी। लोगों की सुविधा को देखते हुए यहां पावर बैकअप व वाटर प्यूरीफायर की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि आम आदमी क्लीनिक का समय गर्मियों में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक व सर्दियों में सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। ब्रह्म शंकर जिंपा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए खोले जाने वाले यह क्लीनिक स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में एक मील का पत्थर साबित होंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने मात्र 4 महीने में ही चुनाव में किए काफी वायदों का पूरा किया है, जिनमें 600 यूनिट बिजली माफ, युवाओं को रोजगार देना आदि प्रमुख है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार प्रदेश में एक सकारात्मक बदलाव के लिए काम कर रही है ताकि लोगों को एक अच्छा माहौल दिया जा सके। इस मौके पर सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, संदीप सैनी, जसपाल सिंह चेची, अजीत सिंह लक्की, प्रदीप कुमार बिट्टू, अनमोल जैन, वरिंदर शर्मा बिंदू व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here