दोपहिया वाहन चोर महिला व युवक काबू, 3 बाइक और 2 एक्टिवा बरामद

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अभिषेक कुमार। पंजाब के जालंधर में सीआआई के स्टाफ ने नाकाबंदी के दौरान एक महिला समेत दो दोपहिया वाहन चोरों को पकड़ा है। यह घरों के बाहर या फिर सुनसान जगहों पर खड़े दोपहिया वाहनों को पहले चोरी करते थे। इसके बाद इनका ओरिजिनल नंबर हटाकर जाली नंबर प्लेट लगाकर औने-पौने दामों पर आगे बेच देते थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जालंधर शहरी सीआईए स्टाफ ने ट्रांसपोर्ट नगर में नाकाबंदी कर रखी थी। नाके पर आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही थी। इसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति अपनी महिला दोस्त के साथ चोरी के एक्टिवा स्कूटर बेचने के लिए आ रहा है। सूचना मिलते ही सीआईए स्टाफ एक्टिव हो गया। पुलिस ने तुरंत पठानकोट चौक बाईपास के पास राधा स्वामी सत्संग भवन के बाहर सर्विस लेन पर पहरा बैठा दिया। महिला और उसका साथी लम्मा पिंड चौक की तरफ से जैसे ही चोरी के एक्टिवा स्कूटरों पर आए तो उन्हें पकड़ लिया। दोनों से गाडिय़ों के दस्तावेज मांगे तो वह पहले ना नुकुर करने लगे, लेकिन बाद में जो दस्तावेज दिए वह जाली निकले। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़ी गई महिला की पहचान नीतू रानी पत्नी सोनू लाखा निवासी मोती बाग लद्देवाली जिला जालंधर के रूप में हुई है।

Advertisements

नीतू के पास जो एक्टिवा स्कूटर बरामद हुआ है उस पर कोई नंबर प्लेट नहीं थी। चोरों ने चोरी के बाद नंबर प्लेट हटा दी थी। पकड़े गए दूसरे वाहन चोर की पहचान लुधियाना के भट्टियां वेट स्थित चिट्टी कालोनी निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र जोगिंदरपाल के रूप में हुई है। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने दोनों का दो दिन का रिमांड दिया है। रिमांड के दौरान पूछताछ में दोनों पकड़े गए वाहन चोरों ने तीन चोरी के मोटरसाइकिल बरामद करवाए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी दोनों से पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की उम्मीद है। नीतू बेशक जालंधर की रहने वाली है, लेकिन वह भटियां में ही किराए पर रहती थी और अपना कोई निजी काम करती थी। दोनों ने पूछताछ में माना है कि वह दोपहिया वाहनों को चोरी करने के जाली नंबर प्लेट लगाकर उन्हें सस्ते दामों पर बेच देते थे।

पुलिस ने बरामद किए चोरी के पांचों दोपहिया वाहनों के असली नंबर भी ढूंढ निकाले हैं। सफेद रंग की एक्टिवा 3जी नंबर पीबी-10 एफक्यू-6682, सफेद रंग की एक्टिवा 3जी नंबर पीबी-10 ईएम-9340, तीन सपलैंडर मोटरासाइकिल जिनके नंबर पीबी-09 टी 9478, पीबी-09 यू 0476, पीबी-08 सीक्यू-7386 बारमद किए हैंपकड़ा गया वाहन चोर गोपी अधिकतर वाहन अलग-अलग पार्किंगों में से चोरी करता था। चोरी के करने के बाद इन पर जाली नंबर प्लेट लगाकर वह अकेला बेचने के लिए नहीं जाता था बल्कि इसके साथ इसकी महिला मित्र नीतू साथ में जाती थी। नीतू खुद चोरी की एक्टिवा लेकर जाती थी ताकि किसी को शक न हो। 26 वर्षीय गोपी जो कि इलेक्ट्रीशियन का काम करता है और 37 साल की विवाहित नीतू रानी करीब एक साल पहले संपर्क में आए थे। इसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई। दोस्ती हुई तो नजदीकियां भी बढ़ गईं। इसके बाद दोस्ती के चक्कर में नीतू ने अपने दोस्त गोपी के घर के पास किराए पर कमरा ले लिया। इसके बाद दोनों रातों-रात अमीर बनने के लिए चोरी के वाहनों को बेचने का धंधा करने लगे। गोपी पर पहले भी इरादा कत्ल का मामला लाडोवाल थाने में दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here