विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 12,000 रुपए रिश्वत लेता सेवादार रंगे हाथ काबू, एसडीओ की तलाश जारी

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। राज्य में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे के लिए शुरु की मुहिम के दौरान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने दफ़्तर ए. डी. ए, पुड्डा भवन, अमृतसर में तैनात एक सेवादार को 12,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। इस केस में फऱार सह मुलजिम विजयपाल सिंह, एस. डी. ओ. पुड्डा की तलाश जारी है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि एस. डी. ओ. पुड्डा के सेवक अमृतदीप सिंह को सौरभ भाटिया निवासी सुशांत लोक, गुरूग्राम, हरियाणा की शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।

Advertisements

उन्होंने आगे बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके शिकायत दी जिसमें दोष लगाया थी कि न्यू पाल ऐवीन्यू, अमृतसर स्थित उसके एक प्लाट को बेचने सम्बन्धी एतराजहीनता सटीर्फिकेट (एन. ओ. सी.) जारी करने बदले उक्त एस. डी. ओ. उससे 12000 रुपए रिश्वत माँग रहा है।

शिकायत के तथ्यों और सबूतों की पड़ताल के बाद विजीलैंस ब्यूरो की एक टीम ने ए. डी. ए, पुड्डा भवन, अमृतसर दफ़्तर के बाहर सेवादार अमृतदीप सिंह को उक्त वादी से उसका काम कराने के बदले, 12000 रुपए की रिश्वत लेते हुये दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया। उक्त एस. डी. ओ. मौके पर उपस्थित न होने के कारण गिरफ़्तार नहीं किया जा सका, जिसकी गिरफ़्तारी के लिए कार्यवाही की जा रही है। प्रवक्ता ने बताया कि इस केस सम्बन्धी उक्त दोनों मुलजिमों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7 और 7-ए के अंतर्गत मुकदमा मामला दर्ज कर लिया है। इस केस सम्बन्धी आगे जांच जारी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here