मुखलियाना राजकीय महाविद्यालय छात्रों के लिए वरदान: डॉ. राज कुमार

होशियारपुर ( द स्टैलर न्यूज़)। मैं हमेशा अपने हलके की बेहतरी के लिए प्रयास करता हूं और हर सफलता के साथ अपने हलके की सेवा करने का मेरा जुनून और मजबूत होता जाता है। ये विचार हैं डॉ. चाबेवाल के विधायक राज कुमार के, जिन्होंने आज मुख्याणा में नये राजकिय महाविद्यालय डा. बीआर अंबेडकर कालेज के नये भवन में महाविद्यालय की कक्षाएं प्रारंभ होने पर महाविद्यालय के समस्त कर्मचारियों एवं क्षेत्रवासियों को बधाई दी। कॉलेज के नए भवन में कक्षाएं शुरू होने से पहले भगवान के चरणों में प्रार्थना की गई कि यह कॉलेज नई ऊंचाइयों को छुए और यहां पढऩे वाले बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करें और अपने जीवन में एक बेहतर मुकाम पर पहुंचें। इस अवसर पर डॉ. राजकुमार ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 16 करोड़ रुपये की लागत से बने इस कॉलेज से आसपास के गांवों के छात्रों को होशियारपुर नहीं जाना पड़ेगा। उच्च शिक्षा की दृष्टि से यह कॉलेज चब्बेवाल निर्वाचन क्षेत्र के छात्रों के लिए वरदान साबित होगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अत्तोवाल से पंडोरी बीबी वाया भुंगरनी-मुखलियाना सडक़ को 18 फीट चौड़ा किया जा रहा है, ताकि कालेज तक यातायात भी बेहतर हो। डॉ. राज ने इस कॉलेज के लिए 10 एकड़ जमीन देने के लिए मुखलियाणा की पंचायत का भी धन्यवाद किया, जिससे यहां एक अच्छा, बड़ा मैदान और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान पंजाब के शैक्षिक ढांचे में सकारात्मक बदलाव किए गए थे। जिससे पंजाब के स्कूलों को नेशनल परफॉर्मेंस ग्रेडिंग इंडेक्स 2019-20 में पहला स्थान प्राप्त किया था। इतना ही नहीं 2021 के नेशनल अचीवमेंट सर्वे में पंजाब के स्कूलों ने भी नंबर वन रैंक हासिल कर दिल्ली के स्कूलों को पीछे छोड़ दिया था। इस अवसर पर डा. राज एवं डा. जितेंद्र कुमार ने छात्रों और स्टाफ को बताया कि कॉलेज के अच्छे संचालन के लिए उनके द्वारा हर संभव प्रयास किया जाएगा और अपील की कि क्षेत्र निवासी इस सुविधा का पूरा लाभ उठाएं और अपने बच्चों का दाखिला इस कालेज में करवाएं।

इस मौके पर डा. राज ने प्रिंसिपल डा. जसविंदर सिंह एवं सरपंच मुखलियाणा अमरजीत सिंह को सम्मानित किया, लड्डू बांटें और विद्यार्थियों को पैन भेंट करके शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर डा. जसविंदर सिंह प्रिंसिपल, सरपंच अमरजीत सिंह, पूर्व सरपंच जंगी राम, प्रषोत्तम लाल पंच, परमजीत सिंह पंच, हैप्पी पंच, अमरीक सिंह पंच, ब्लाक अध्यक्ष अमरजीत कौर, जेई मोहन सिंह, अमृतपाल सिंह सरपंच पंडोरी कद, रहीम मास्टर राजपुर भाईयां, विपन ठाकुर गांव फुगलाणा एवं बलवीर सिंह सरपंच हारटा सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here