मेरी मौत का जिम्मेदार एसएचओ टांडा है और यह कहने के बाद एएसआई सतीश ने थाने में खुद को गोली मार की खुदकुशी

होशियारपुर/हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), संदीप डोगरा/प्रीति पराशर। कई बड़े पुलिस अधिकारियों द्वारा अपने अधिन या अपने से छोटे पदों पर तैनात कर्मचारियों के साथ बुरा व्यवहार किए जाने के समाचार अकसर ही सुर्खियों में रहते हैं तथा ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें किसी बड़े अधिकारी द्वारा जलील किए जाने या तंग परेशान किए जाने पर छोटे कर्मटारी को आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा हो। ताजा घटनाक्रम में जिला होशियारपुर के कस्बा हरियाना थाने में भी ऐसा ही एक वाक्य पेश आया है। जहां पर एक बड़े अधिकारी द्वारा जलील किए जाने से आहत एक एएसआई ने आज 10 सितंबर को सुबह करीब 10 बजे खुद को थाने में ही गोली मार कर आत्महत्या कर ली और आत्महत्या करने से पहले उन्होंने वीडियो के माध्यम से अपनी मौत का जिम्मेदार थाना टांडा प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ को ठहराया।

Advertisements

उनकी मौत से जहां पुलिस विभाग में हडक़ंप मच गया है वहीं इस घटना की हर तरफ कड़ी निंदा भी हो रही है।

जानकारी अनुसार एएसआई सतीश कुमार ने खुदकुशी करने से पहले जारी किए वीडियों में कहा कि 8 सितंबर 2022 को वह तफ्तीशी अफसर थाने में तैनात था। रात 2 बजे इंस्पैक्टर ओंकार सिंह बराड़ थाना टांडा प्रभारी थाने में आए और उन्होंने उन्हें बुलाया। इस पर वे जब उनके पास गए तो उन्होंने पूछा कि हाई कोर्ट में कितने मैटर लगे हैं तो इस पर उन्होंने बताया कि हाई कोर्ट में एक ही मैटर लगा है। इस पर थाना प्रभारी टांडा ने पूछा कि कौन सा मैटर लगा है तो इस पर उन्होंने कहा कि जिस सिपाही ने जाना होता है उसे ही पता होता है। इस दौरान उन्होंने उनसे और भी कई गैरजरुरी सवाल पूछे, जिनका उनके साथ कोई संबंध नहीं था। इस दौरान थाना टांडा प्रभारी ने उन्हें मां-बहन की गालियां दी और बहुत जलील किया। इस पर एएसआई सतीश ने कहा कि वे उन्हें जलील न करें तथा उन्हें गोली मार दें। इतना ही नहीं वह जाते समय रोजनामचे में उनके खिलाफ रिपोर्ट भी लिखकर गए।

एएसआई सतीश ने कहा कि अगले दिन उन्होंने इस बारे में अपने थाना प्रभारी से कहा तो उन्होंने भी एसएचओ टांडा के व्यवहार की निंदा की। सतीश कुमार ने कहा कि एसएचओ टांडा अपने छोटे मुलाजिमों के साथ बहुत बुरा व्यवहार करता है। इसलिए वे उनसे तंग आकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने जा रहे हैं और उनकी मौत का जिम्मेदार एसएचओ थाना टांडा है। जय श्री कृष्णा। इसके बाद सतीश कुमार ने खुद को गोली मार कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। एएसआई सतीश कुमार से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें भी उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार थाना टांडा प्रभारी को बताया है। इस घटना से पूरे पुलिस विभाग में हडक़ंप मच गया है तथा एएसआई सतीश कुमार के परिजनों ने पुलिस के आला अधिकारियों से थाना टांडा प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। इस संबंधी जब थाना टांडा प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ का पक्ष जानने हेतु उनके मोबाइल नंबर 9877800005 पर संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन काट दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी हरियाना पहुंच गए थे और मामले संबंधी गहनता से जांच शुरु कर दी गई थी। गौरतलब है कि एएसआई सतीश कुमार वर्मा होशियारपुर के टैगोर नगर नहर कालोनी निवासी थे व थाना हरियाना में तैनात था और इनके एक भाई भी पुलिस में कार्यरत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here