धार्मिक स्थान के लिए मटीरियल भेजो: पता है न मैं विधायक का खास बोल रहा हूं

MLA-gurka-threat-saman-bhejo-warna-dekh-laina.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कहते हैं अधिक तेज चलने वाला जल्दी थकता है भले ही कुछ समय के लिए उसे लग रहा हो कि उसने सभी को पीछे छोड़ दिया है। कुछ ऐसा ही हाल जिला होशियारपुर से संबंधित एक विधायक जी का भी हो रहा है। कहने को तो विधायक जी एक धार्मिक स्थान बनवा रहे हैं, मगर वहां लगने वाला सीमेंट, ईंट, सरिया तथा अन्य सामग्री जुटाने के लिए उनके द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार उनके  खासमखास इन दिनों फोन करके व्यापारियों व कारोबारियों को धार्मिक स्थान की सेवा हेतु धमकी भरे लहजे में प्रेरित भी कर रहे हैं,  जिसे लेकर होशियारपुर में चर्चा खूब जोर पकड़ रही है तथा राजनीतिक चटकारे भरने वालों को एक नया मुद्दा मिल गया है।

Advertisements

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जिले से संबंधित एक विधायक जी जिन्हें जुम्मा-जुम्मा थोड़ा ही समय हुआ है विधायक बने हुए तथा उनकी धार्मिक आस्था इसी बात से स्पष्ट हो जाती है कि वे सत्ता आसीन होते ही धार्मिक स्थान का निर्माण करवाने लगे। परन्तु, दुख इस बात है कि लोगों को इस काम में सहयोग देने की बजाए उनके आदेशानुसार उनका एक खासमखास धार्मिक स्थान के लिए निर्माण कार्य हेतु सामग्री की मांग दान के रुप में नहीं बल्कि धमकी भरे लहजे में मांग रहा है तथा इतना ही नहीं इस काम के लिए कई अधिकारियों की भी ड्यूटियां लगाई जा चुकी हैं तथा वे भी अपने स्तर पर व्यापारियों को धमकी भरे लहजे में ही प्रेरित करने से परहेज नहीं कर रहे।

प्राप्त जानकारी अनुसार ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि हो सकता है कि विधायक साहिब को ये पता न हो कि उनकी पीठ पीछे उनके खासमखास (गुरके) क्या-क्या चांद चढ़ा रहे हैं तथा उनके ऐसे कारनामों से उनके भविष्य पर कितना बड़ा संकट खड़ा हो सकता है। खैर फिलहाल तो चर्चा इस बात का है कि किसी को दान के लिए प्रेरित करके उसकी इच्छानुसार सामग्री व आर्थिक सहयोग देना अलग बात है तथा इस नेक कार्य के लिए कोई मना भी नहीं करता। परन्तु यहां दुख इस बात है कि कहने को तो धार्मिक स्थान का निर्माण विधायक साहिब करवा रहे हैं तथा इसके लिए सामग्री इक_ी करने के लिए उस शख्स को लगा रखा है जिसे शायद बात करने का भी सलीका नहीं तथा न ही उसने ये महसूस करना जरुरी समझा है। रही बात अधिकारियों की तो उनमें अधिकतर त ऐसे होते हैं जो, जिसकी सरकार आई उसी के हो लिए तथा ऐसे फरमानों की आड़ में वे अपने भी कई मनोरथ पूरे कर जाते हैं।

जैसे कि जानकारी अनुसार होशियारपुर में यातायात विभाग से जुड़ी एक महिला अधिकारी थी और उन्होंने यातायात से जुड़े व बिल्डिंंग मटीरियल से जुड़े कारोबारियों को कैसे-कैसे बगारें डाली अगर इस मामले से पर्दा उठ जाए तो उनके ईमानदार चाहरे का रंग कैसे उड़ जाएगा ये सारा जमाना देखेगा।

खैर अभी अधिकारी की बात न करके अगर बात विधायक जी की, की जाए तो उनकी धार्मिक आस्था और बगार चर्चा का विषय बनी हुई है। अगर यही हालात रहे तो विधायक जी, जोकि अपने नमन स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं और समाज में समाज सेवक के तौर पर भी उनकी एक अलग छवि है ने इस मामले को सुलझाने हेतु समय पर कदम न उठाए तो. . . आगे सभी समझदार हैं, भाई। ये कुर्सियां कौन सी सदा के लिए मिल जाती हैं। समय कब पलटी मार जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here