ग्रीन व्यू पार्क की दशा सुधारे,  नहीं तो प्रॉपर्टी टैक्स लेना बंद करे नगर निगम: जावेद खान 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिव सेना सर्व धर्म पार्टी ने जिला अध्यक्ष जावेद खान की अध्यक्षता में ग्रीन व्यू पार्क का दौरा किया और पार्क की दुर्दशा देख कर उन्हे बहुत दुख हुआ।  इस अवसर पर जावेद खान ने कहा कि ग्रीन व्यू पार्क कभी शहर की शान हुआ करता था आज कल नशेडि़यों का अडडा बन कर रह गया है। पार्क में चारो तरफ जंगली घास उगी हुई है जिसमें बरसात के मौसम में कई विशैले जीव जन्तु हो सकते हैं । इस पार्क में सैंकड़ों बच्चे, बजुर्ग, महिलायें तथा युवा सैर करने, कसरत करने और , खेलने के लिए आते हैं। पार्क की दयनी दशा उनकी सेहत से खिलवाड़ कर रही है। पार्क के पिछले हिस्से में लगे झूलों की हालत बहुत ही खस्ता है कई झूले तो ज़मीन पर गिर चुके हैं कई जगह जगह से टूटे हुए हैं और लोहे से बने होने के कारण कभी भी किसी को चोट आ सकती है। साफ सफाई का तो पार्क में नामो निशान ही नहीं है। यहां तक कि जो अभी अभी नया ओपन जिम लगाया है उसेक चारों तरफ भी जंगली धास और बूटे उग आयें हैं जिसमें जहरीले जानवर हो सकते हैं और यह लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने जैसा है। लोग वहां पर खा पी कर कचरा वहीं फैंक देते हैं परन्तु किसी भी सफाई कर्मचारी की पक्की डयूटी नहीं लगाई गई है। किसी समय में शहर की शान रहा ग्रीन पार्क आज उजड़ कर गंदगी का ढेर बन कर रह गया है। 

Advertisements

प्रशासन और नगर निगम आंख मूंद कर लापरवाह हो कर सो रहे हैं और लोगों की जिंदगियों से खिलवाड़ किया जा रहा है। नगर निगम शहरवासियों से करोड़ों रुपये का टैक्स बसूलती है पर बदले में नागरिकों को क्या मिलता है? यह एक मात्र शहर के बीचों बीच पार्क था उसकी हालत भी ऐसी हो गई है कि लोग अब अंदर जाने से डरने लगे हैं। दूसरा यहां पर नशेडि़यों का अड्डा बन चुका है । प्रशासन की जिम्मेवारी है कि इस पार्क ही हालत सुधारे, वहां पर जंगील घास तथा बूटटी की पक्के तौर पर रोज़ाना सफाई करवाई जाये, सभी टूटे हुए झूले उतार कर नये झूले लगाये जायें, वहां पर सी सी कैमरे लगाये जायें और चौंकीदार का प्रबंध किया जाये ताकि कोई असमाजिक तत्व वहां ना जा सके। 

अगर प्रशासन ने तुरंत कारवाई ना कि तो आने वाले सोमवार से शिव सेना सर्व धर्म पार्टी की ओर से प्रशासन तथा नगर निगम के खिलाफ संघर्ष शुरु किया जायेगा तथा पुतले फूंक कर रोष प्रदर्शन किये जायेंगे। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता सुमित नाहर, सुरिंदर सिंह पप्पी पूर्व सरपंच आदि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here