स्कूल को 100 बैंच व जरुरतमंद बच्चों को पाठ्य सामग्री भेंट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट : गुरजीत सोनू। गुरु नानक इंटरनेशनल एजुकेशन ट्रस्ट यूके द्वारा दीपावली के उपलक्ष्य में गांव अज्जोवाल में सरकारी एलीमैंट्री स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें संस्था द्वारा जरुरतमंद बच्चों को पाठय सामग्री व 100 बैंच मुहैया करवाई गई। इस मौके संस्था के सदस्यों द्वारा बच्चों को सर्दियों के लिए स्वैटर भी दिए गए। इस मौके बच्चों द्वारा एक सभ्याचारक कार्यक्रम पेश किया गया जिसमें पंजाब के सभ्याचार लोक नृत्य गिद्दा व भांगड़ा पेश किया गया व शिक्षा से जुड़ी कुछ नाटय़ झलकियां पेश की गईं।

Advertisements

इस मौके संस्था द्वारा बच्चों को स्कूल में साफ पानी मुहैया करवाने व बच्चों के लिए झूलों का प्रबंध करने का बीड़ा उठाया गया। इस मौके संस्था के ग्लोबल चेयरमैन रणजीत सिंह ने बताया कि उनकी संस्था खासतौर पर गरीब बच्चों जोकि पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं उनके लिए काम कर रही है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट का सगलीगर बच्चों की शिक्षा की तरफ ज्यादा ध्यान केंद्रित है क्योंकि अकसर गरीबी के कारण यह बच्चों पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं और इनके माता पिता चाह कर भी इनकी शिक्षा कि व्यवस्था नहीं कर पाते क्योंकि गांव अज्जोवाल के प्रीत का नगर के इस स्कूल में मुख्य तौर पर इन बच्चों की बहुतात है इसलिए संस्था ने इस स्कूल को गोद लिया है और स्कूल का रख-रखाव संस्था द्वारा आने वाले दिनों में किया जाएगा।

इसके अवाला संस्था ने अज्जोवाल में बसे सगलीगरों के लिए पीने का पानी मुहैया करवाने के लिए पास के एक धार्मिक स्थल में सबमर्सीबल टय़ूबवैल भी लगवाया। इस मौके बच्चों के लिए लंच का प्रबंध भी किया गया। मौके पर डी.ई.ओ सलविंदर सिंह, ए.डी.सी अनुपम कलेर, स. चरणजीत सिंह, संस्था के भारत में प्रतिनिधित्व करते आई.आर.एस जी.एस आहलुवालिया, मैडम मोनिका शर्मा, सुशील नाथ, संजीव सिंगला व राजीव सिंगला, परमजीत सचेदवा, प्रो. बहादुर सिंह सुनेत सहित भारी संख्या में गणमान्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here