पंजाब की जवानी ही नहीं अब बचपन भी नशे में हो रहा गर्त: डा. राज कुमार

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। यह बहुत ही दुखदायी है कि हमारे छोटे-छोटे 10-12 साल के बच्चे भी अब नशे की दलदल में फंस रहे हैं। पिछले 6 माह दौरान नशा करने वालों की संख्या 10 गुणा बढ़ गई है तथा यह पंजाब सरकार के लिए भी बहुत ही शर्मनाक बात है। यह विचार डिप्टी सीएलपी नेता डा. राज कुमार ने ज़ाहिर किए। उस समय वह विधानसबा सैशन के बाद मीडिया से रुबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि इस समय पंजाब के गांवों एवं शहरों में नशे की समस्या चिंताजनक है।

Advertisements

पिछले 6 माह में ओट क्लीनिकों में मरीजों की संख्या 4 लाख से बढक़र 8 लाख हो गई है। डा. राज ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अब पंजाब में झूठे आप्रेशन लोटस की बजाए सरकार को आप्रेशन चिट्टे पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने अपील की कि आप सरकार को समस्त पार्टियों की बैठक बुलाकर नशे के दरिया को रोकने संबंधी रणनीति तैयार करनी चाहिए। क्योंकि हमारे बच्चों को महफूज़ करने के लिए कारगर कदम उठाने की जरुरत है। डा. राज ने कहा कि यह एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप की बात नहीं है बल्कि मिलक पंजाब को इस दलदल से निकालने की एकजुट कोशिशें करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि हम सभी नेताओं, समस्त एमजीओज़, अध्यापकों तथा अभिभावकों को तुरंत इस मामले पर अपना-अपना योगदान डालते हुए अपने पंजाब के भविष्य अपने बच्चों को इस दलदल में फंसने से बचाने और निकलाने के लिए हर कदम उठाने तथा सरकार को भी इस मुद्दे की गंभीरता देखते हुए तुरंत सख्त एवं कारगर कदम उठाने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here