आठवां दो दिवसीय हाकी टूर्नामैंट आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट : गुरजीत सोनू। हर साल की तरह इस साल भी स्टॉर हाकी क्लब द्वारा आठवां हाकी टूर्नामैंट गांव नैनोवाल जट्टां में करवाया गया। कल्ब के अध्यक्ष स. दलजीत सिंह की अगुवाई में करवाए गए दो दिवसीय इस हाकी टूर्नामैंट में इलाके की 10 टीमों ने भाग लिया। फाईनल मुकाबला स्टॉर हाकी कल्ब लाचोवाल व होशियारपुर कल्ब की टीम में हुआ, जिसमें होशियारपुर कल्ब की टीम को स्टॉर कल्ब की टीम ने 1-0 से मात देकर टूर्नामैंट पर कब्जा किया। इस मौके मुख्य मेहमान के तौर पर एचडीएसपी लाईफ के प्रबंधक उमेश पुरी पहुंचे व उन्होंने बच्चों को पुरस्कार वितरित किए। टूर्नामैंट में बेस्ट प्लेयर जसकर्ण सिंह रहे जिन्हें अच्छी खेल के लिए सम्मानित किया गया।

Advertisements

इसके अलावा मुख्य तौर पर मनिंदर सिंह, हरप्रीत सिंह, मनप्रीत राजू, परमिंदर सिंह, कुलदीप सिंह व सुरिंदर सिंह आदि खिलाडिय़ों ने टीम को जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई। इस मौके संबोधित करते हुए दलजीत सिंह ने कहा कि हाकी हमारा राष्ट्रीय खेल है परंतु बड़े दुख की बात है कि गांव स्तर पर इसका पूरी तरह प्रसार नहीं हो पा रहा। हम हाकी से अधिक क्रिकेट को महत्व देते हैं परंतु असल में हाकी में भारत ने पूरे विश्व में अपना लोहा मनवाया है और हम सबको हाकी के उत्थान के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके साथ साथ खेलों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है।

उन्होंने कहा कि खेल जहां हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होती हैं वहीं इससे हम में अनुशासन पैदा होता है। हम सबको खेलों में भाग लेना चाहिए ताकि हमें तंदरुस्ती मिल सके। इस मौके मास्टर जतिंदर सिंह, दौलत सिंह, निर्मल सिंह, सरपंच बलजिंदर सिंह, बख्शीस सिंह, सोहन सिंह, मुख्तयार सिंह, बलजीत सिंह, दिलाबर सिंह, हरबख्श राम, मोहन लाल, प्यारा सिंह, रुपिंदर, गुरबख्श, मनमोहन सिंह आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here