सरकारी कॉलेज के विद्यार्थियों ने ऑनलाईन वैबीनार, प्रार्थना सभा, भजन गायन कर मनाई महात्मा गांधी जयंती

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में वाईस प्रिंसीपल प्रो. जोगेश और रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार तथा प्रो. रणजीत कुमार के सहयोग से महात्मा गांधी जी की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर ऑनलाईन वैबीनार, प्रार्थना सभा, भजन गायन, पोस्टर मेकिंग, भाषण करवाने और स्वच्छता अभियान प्रोग्रामों का आयोजन किया गया। प्रो. जोगश ने इस अवसर पर सबको बधाई दी। प्रो. विजय कुमार ने इस अवसर पर महात्मा गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुये कहा कि महात्मां गांधी जी के कारण ही हमें आज़ादी प्राप्त हुई थी जिसे प्राप्त करने के लिए उन्हें कई बार जेल जाना पड़ा था।

Advertisements

उन जैसे महापुरूषों के कारण ही आज हम आज़ादी के साथ अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। इस लिए हम सबका फर्ज बनता है कि हम उनकी तरह सच्चा-सुच्चा जीवन जीये, दूसरो को क्षमा करने की भावना, अहिंसा का रास्ता अपनाने और दूसरे के साथ भी वैसा व्यवहार करें जैसा उनसे हम चाहते हैं। इन बातों पर चलकर ही हम उनको आज के दिवस पर सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं। वह ऐसे महापुरूष थे जिन्होंने बिना हथियार उठाये, बिना दुश्मन के साथ लड़ाई लड़े सत्य और अहिंसा के बल पर दुश्मन की पूरी फौज को हराकर देश को आज़ादी दिलाई थी। इस अवसर पर विद्यार्थी संतोष कुमारी, मंजु रानी और साहिल ने प्रार्थना और भजन गाकर सभी को उनके रंग से रंग दिया।

मानसी, लक्ष्मी और पूनम ने महात्मा गांधी जी के जीवन से सम्बन्धित अपने विचार प्रस्तुत किये। विद्यार्थियों की तरफ से महात्मा गांधी जी के जीवन से सम्बंधित पोस्टर भी बनाये और स्वच्छता अभियान के अधीन प्रो. विजय कुमार, प्रो. रणजीत कुमार और विद्यार्थियों ने अपने घरों के आस-पास सफाई की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here